भूटान में भारतीय पर्यटक ने की शर्मनाक हरकत, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 01:15 PM (IST)

थिम्पूः भूटान में भारतीय पर्यटक द्वारा की गई शर्मनाक हरकत के कारण सोशल मीडिया पर लोग भड़क गए और जमकर उसकी क्लास लगा रहे हैं। यहां भूटान पुलिस ने एक 'स्तूप' के कथित अपमान के लिए भारतीय पर्यटक अभिजीत रतन हजारे को हिरासत में लिया है। 'द भूटानीज़' की खबर के मुताबिक, महाराष्ट्र के रहने वाला अभिजीत रतन हजारे भूटान की यात्रा कर रहे एक ग्रुप का हिस्सा थे, जिसका नेतृत्व भूटानी नागरिक कर रहा था।

PunjabKesari

इस दौरान अभिजीत ने डोलुचा में राष्ट्रीय मेमोरियल स्तूप पर खड़े होकर तस्वीरें खिंचवाई और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दीं। देखते ही देखते ये फोटोज वायरल हो गईं क्योंकि जिस जगह जाकर उसने फोटो खिंचवाई वह धार्मिक जगह बौद्ध स्तूप  थी। अभिजीत की इस हरकत से स्थानीय लोगों की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंची और इसके बाद रॉयल भूटान पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया ।

PunjabKesari

बौद्ध धर्म में स्तूप एक महत्वपूर्ण प्रतीक माना जाता है और भूटान में इन स्तूपों की पूजा की जाती है। 'द भूटानीज़' द्वारा ट्विटर पर साझा तस्वीरों और वीडियो में हजारे स्तूप की चोटी पर खड़ा हुआ है जबकि स्तूप की मुरम्मत कर रहा दूसरा व्यक्ति जांबे उस पर पर बैठा हुआ दिख रहा है।

 

खबर के मुताबिक, अपमान की यह घटना गुरुवार को उस वक्त हुई जब 15 मोटरसाइकिलों पर आए पर्यटक दोचुला में आराम कर रहे थे, जबकि पर्यटकों के समूह का नेता मोटरसाइकिलों की पार्किंग की व्यवस्था का प्रयास कर रहा था। वह इस घटना से अंजान था। पुलिस ने हजारे का पासपोर्ट लेकर शुक्रवार को उसे पूछताछ के लिए बुलाया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जांबे की तलाश जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News