पुंछ बैट हमला: धोखे से पाकिस्तान के जाल में फंस गए भारतीय जवान

Tuesday, May 02, 2017 - 12:18 AM (IST)

जम्मू: सीमा सुरक्षाबल की पेट्रोलिंग पार्टी, जिसके दो सदस्यों के साथ पाकिस्तान की स्पेशल फोर्स ने े बर्बरतापूर्ण कृत्य किया है, धोखे से पाकिस्तानी सैनिकों के जाल में फंस गई हो सकती है। इस बारे में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुंछ के कृष्णा घाटी में बीएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी इंटेलीजेंस रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय साइड में पाकिस्तानी जवानों द्वारा बिछाए गए लैंडमाइनस के बारे में पता लगाने के लिए निकली थी।


पाकिस्तान ने मोर्टार के गोले दागकर संघर्षविराम का उल्लंघन किया और उसी दौरान दो जवानों के साथ बर्बरतापूर्ण कार्य भी किया। जैसे ही पेट्रोलिंग पार्टी बारूदी सुरंगों का पता लगाने के लिए निकली तो उसी समय पाकिस्तान की बार्डर एक्शन टीम (बैट) भारतीय सीमा के 250 मीटर अन्दर तक एम्बुश लगाकर बैठी थी। एक तरफ जहां पाकिस्तानी सैनिक भारत की दो फारवर्ड पोस्टों पर अंधाधुंध गोलीबारी कर रहे थे, बैट टीम अपने निशाने पर ताक लगाए बैठी थी। भारतीय जवानों की पेट्रोलिंग पार्टी गोलीबारी की चपेट में आ गई जिससे दो जवानों की मौत हो गई और गिरे हुए जवानों के साथ बैट टीम ने बर्बरता की सारी हदें पार कर डाली।


इस बारे में अभी तक खुलासा नहीं हुआ है कि उक्त क्षेत्र में किसी तरह की कोई बारूदी सुरंग बिछाई गई थी या नहीं। बीएसएफ के महानिदेशक के के शर्मा ने दिल्ली में केन्द्रिय गृह सचिव राजीव महर्षि से मुलाकात की और उन्हें घटना के बारे में पूरी जानकारी दी है।


पाक की थी सोची-समझी चाल
 बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जम्मू में बयान दिया है, पाकिस्तान की यह सोची समझी साजिश थी।उन्होंने बैट टीम को भारतीय सीमा में 250 मीटर अन्दर तक धकेला और इस हमले को अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि पेट्रोलिंग पार्टी के सात-आठ सदस्य उनका निशाना थे पर पाकिस्तान ने गोलीबारी भी शुरू कर दी थी तो बाकी के जवान कवर फायर देने के लिए चौकियों की तरफ चले गए। दो सदस्य, जिसमें से एक सेना और एक बीएसएफ का जवान था, वो बैट टीम का निशाना बन गए।

 

Advertising