न्यूजीलैंड: मस्जिद हमले में भारतीय को लगी गोली, परिवार ने सरकार से मांगा तत्काल वीजा

Friday, Mar 15, 2019 - 06:39 PM (IST)

हैदराबाद: न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में बंदूकधारियों के हमले में 49 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इन घायलों में हैदराबाद के अहमद इकबाल जहांगीर को भी गोली लगी है। जहांगीर अस्पताल में अपनी जिंदगी की जंग लड़ रहा है। इस बीच जहांगीर के परिवार ने भारत सरकार से मांग की है कि उसके भाई खुर्शीद की वीजा प्रक्रिया में तेजी लाएं ताकि वह क्राइस्टचर्च पहुंचकर अपने भाई का उचित इलाज करवा सके।

जहांगीर के भाई, मोहम्मद खुर्शीद जहांगीर ने कहा कि वह लगभग 12 वर्षों से न्यूजीलैंड में है और वह वहां एक रेस्तरां का मालिक है जो हैदराबादी व्यंजन प्रदान करता है। वह अपनी शुक्रवार की प्रार्थना के लिए गया था। इस हमले में उसके दो दोस्त मारे गए थे। जहांगारी ने बताया कि मेरा भाई अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहा है। हमें इस बारे में कोई उचित खबर नहीं मिल पा रही है कि वहां क्या हो रहा है। खुर्शीद बताया कि जहांगीर करीब छह सात महीने पहले भारत आया था। इस हमले के बाद नौ भारतीयों के लापता होने की भी खबर है। 

AIMIM के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि न्यूजीलैंड में हुई गोलीबारी में अहमद जहांगीर नाम का एक शख्स भी जख्मी हुआ है और उनके भाई इकबाल जहांगीर हैदराबाद के निवासी हैं। ओवैसी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और तेलंगाना सरकार से अपील की है कि इकबाल की न्यूजीलैंड जाने में मदद करें। 

shukdev

Advertising