रेलवे लाया बंपर ऑफर, अब आप भी घूमने जाए गोवा

Friday, Oct 09, 2015 - 11:57 AM (IST)

नई दिल्ली: अगर आप भी ठंडे मौसम में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है। सर्दी की छुट्टियों में गोवा जाने वाली तमाम ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए आईआरसीटीसी एक विशेष पैकेज लाया है। इस पैकेज के तहत दिल्ली से सर्दियों में हर सप्ताह गोवा के लिए एक स्पेशल ट्रेन चलेगी। इस दौरान फूडिंग, लॉजिंग की व्यवस्था आईआरसीटीसी की ही रहेगी।    

इलाहाबाद, वाराणसी, लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर से भी हर साल काफी तादाद में लोग क्रिसमस और नव वर्ष की छुट्टियां मनाने के लिए गोवा जाते हैं। इन सभी शहरों से गोवा के लिए सीधी ट्रेन न होने की वजह से ज्यादातर लोग दिल्ली, आगरा या झांसी से गुजरने वाली ट्रेनों में अपनी बर्थ बुक कराते हैं।

यात्रियों की इन्हीं दिक्कत तो देखते हुए आईआरसीटीसी गोवा के लिए रेल टूर पैकेज लाया है। 17 नवंबर से शुरू होने वाले पांच रात छह दिन का यह पैकेज सप्ताह में एक दिन मंगलवार को संचालित होगा।  इसके तहत दिल्ली से त्रिवेंद्रम जाने वाली 12432 राजधानी एक्सप्रेस के थ्री एसी और टू एसी में यात्रियों को कंफर्म टिकट, गोवा में तीन रात रहने के लिए होटल की व्यवस्था और सड़क यातायात शामिल है।

इस पैकेज का लाभ उठाने वाले यात्रियों को आईआरसीटीसी गोवा के विशाल सन विलेज रिसार्ट, बागा बीच पर आवास की सुविधा उपलब्ध कराएगा। आईआरसीटीसी के प्रबंध निदेशक डॉ. एके मनोचा के मुताबिक बुकिंग आईआरसीटीसी के पोर्टल से की जा सकती है उन्होंने बताया थर्ड एसी के लिए 15844 एवं टू एसी के लिए 20944 रुपए प्रति व्यक्ति किराया निर्धारित किया गया है।  

Advertising