अमेरिका में भारतीय मूल के व्यक्ति की पुलिस ने गोली मारकर हत्या की

Friday, Apr 26, 2024 - 10:04 AM (IST)

नेशनल डेस्क: सैन एंटोनियो में पुलिस ने एक 42 वर्षीय भारतीय मूल के व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना 21 अप्रैल को हुई, जब सचिन साहू नाम के व्यक्ति ने अपने वाहन से दो अधिकारियों पर हमला कर दिया, क्योंकि वे एक गंभीर हमले के मामले में उसे पकड़ने की कोशिश कर रहे थे।

व्यक्ति को घटना स्थल पर मृत घोषित किया गया।  साहू मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे। सैन एंटोनियो पुलिस विभाग ने  एक बयान में कहा, प्रारंभिक जांच के अनुसार, 21 अप्रैल को शाम 6.30 बजे से ठीक पहले, अधिकारी सैन एंटोनियो के चेविओट हाइट्स में एक घर में घातक हथियार से गंभीर हमले की रिपोर्ट के लिए पहुंचे।

पहुंचने पर, अधिकारियों को एक 51 वर्षीय महिला मिली जिसे जानबूझकर एक वाहन ने टक्कर मार दी थी। जबकि संदिग्ध साहू स्थान से भाग गया, महिला को गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। बाद में, सैन एंटोनियो पुलिस ने साहू के लिए एक गंभीर गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

कई घंटों बाद, पड़ोसियों ने पुलिस को फोन करके सूचित किया कि साहू अपने मूल स्थान पर लौट आया है। अधिकारी पहुंचे और उससे संपर्क करने का प्रयास किया जब उसने अपने वाहन से दो अधिकारियों को टक्कर मार दी। एक अधिकारी ने अपने हथियार से गोली चला दी, जिससे साहू की मौत हो गई, जिसे "मौके पर ही मृत घोषित कर दिया गया।"

इस बीच, एक अन्य अधिकारी को उसकी चोटों के इलाज के लिए एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और दूसरे अधिकारी की चोटों का इलाज घटनास्थल पर ही किया गया। घटना के दौरान कोई और घायल नहीं हुआ।

मामले में आगे की जांच जारी थी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि साहू ने अपने वाहन से उस महिला को कुचल दिया था, जो उसकी रूममेट थी। महिला की कई सर्जरी चल रही थी और उसकी हालत गंभीर थी। एक रिपोर्ट में साहू की पूर्व पत्नी लिआ गोल्डस्टीन के हवाले से कहा गया है कि साहू को बाइपोलर डिसऑर्डर का पता चला है।
 

Anu Malhotra

Advertising