मेदांता अस्पताल में जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहा ये क्रिकेटर, लिवर फेलियर की बीमारी से जूझ रहा

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 12:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: इन दिनों भारतीय मूल के आयरिश क्रिकेटर सिमरनजीत सिंह, जिन्हें सिमी सिंह के नाम से जाना जाता है, गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं। सिमी एक्यूट लिवर फेलियर (अचानक लिवर फेल होना) की बीमारी से ग्रस्त हैं और गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में आईसीयू में भर्ती हैं। आयरलैंड के शीर्ष ऑलराउंडर सिमी इस वक्त जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं।

क्रिकेटर की स्थिति पर परिवार की जानकारी

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, सिमी के ससुर ने बताया कि 5-6 महीने पहले जब वह डबलिन में थे, तो उन्हें लगातार बुखार हो रहा था, जो कभी आता और कभी चला जाता। आयरलैंड में जब उन्होंने जांच कराई, तो कुछ खास परिणाम सामने नहीं आया, इसलिए वहां के डॉक्टरों ने किसी दवाई की सलाह नहीं दी। इस वजह से इलाज में देरी हुई, और उनकी हालत बिगड़ती चली गई। आखिरकार, बेहतर इलाज के लिए उन्हें भारत लाने का फैसला लिया गया।

भारत आने पर सिमी का इलाज मोहाली में शुरू हुआ, लेकिन उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ। वहां के निजी अस्पताल में उन्हें बताया गया कि सिमी को टीबी (ट्यूबरकुलोसिस) है। इसके बाद उनकी हालत और खराब होती गई, और उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

सिमी सिंह का क्रिकेट सफर

सिमी सिंह का जन्म पंजाब के मोहाली में हुआ था। उन्होंने पंजाब की अंडर-14 और अंडर-17 टीमों के लिए क्रिकेट खेला, लेकिन उन्हें अंडर-19 के लिए खेलने का मौका नहीं मिला। इसके बाद, साल 2005 में सिमी होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई के लिए आयरलैंड चले गए। वहां भी उनका क्रिकेट से नाता नहीं टूटा, और 2006 में उन्हें आयरलैंड के मालाहाइड क्रिकेट क्लब में शामिल कर लिया गया। तब से उन्होंने आयरलैंड के लिए एक बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में नाम कमाया है। सिमी सिंह इस वक्त कठिन परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं, और उनके चाहने वाले उनकी सलामती के लिए दुआ कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News