ISIS के वीडियो पोस्ट करने वाला मार्केटिंग मैनेजर गिरफ्तार

Friday, Dec 11, 2015 - 11:54 AM (IST)

जयपुर: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के एक मार्केटिंग मैनेजर को आईएसआईएस का एजेंट होने के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। राजस्थान एटीएस के मुताबिक, मैनेजर मोहम्मद सिराजुद्दीन आईएस के प्रपोगैंडा वीडियो पोस्ट करता था और साथ ही लड़के-लड़कियों को आईएस में भर्ती करने की कोशिश कर रहा था। बताया जा रहा है कि उसके इस्लामिक देशों में 80 कॉन्टैक्ट्स थे।

सिराजुद्दीन को राजस्थान एटीएस ने जवाहर नगर के फ्लैट बी-605 से अरेस्ट किया गया है, जिसके बाद से ही राजस्थान पुलिस ने सभी जिला एसपी और रेंज आईजी को अलर्ट जारी कर दिया। सिराजुद्दीन ने करीब चार माह पहले ही पत्नी और बेटे को बेंगलुरु भेज दिया था। वह पिछले डेढ़ साल से राजस्थान में रह रहा है। एटीएस सिराजुद्दीन से बरामद लैपटॉप से डाटा रिकवर करने की कोशिश में है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक वह वॉट्सएप और फेसबुक जैसी सोशल साइटों पर एक्टिव था। उसे राजस्थान में आईएसआईएस का नेटवर्क फैलाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।15 दिन पहले उसके खिलाफ शिकायत मिली थी।

उसके रूम से आईएसआईएस की ऑनलाइन मैगजीन ''दाबिक'' की कॉपियां भी बरामद हुई हैं। वह गुलबर्गा, कर्नाटक का निवासी है। आईएसआईएस के कैंपेनर के तौर पर सिराजुद्दीन के तार अजमेर से भी जुड़े होने का पता चला है। 
 

Advertising