भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल हरि कुमार ने सिंगापुर के रक्षा मंत्री से की मुलाकात

Wednesday, May 03, 2023 - 03:18 PM (IST)

सिंगापुरः भारतीय नौसेना के प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने बुधवार को सिंगापुर के रक्षा मंत्री डॉ एनजी इंग हेन से मुलाकात की और दोनों देशों के बीच मजबूत और लंबे समय से चले आ रहे द्विपक्षीय रक्षा संबंधों की पुष्टि की। सिंगापुर के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि उन्होंने क्षेत्रीय सुरक्षा विकास और विश्वास निर्माण के लिए बहुपक्षीय मंचों का लाभ उठाने के महत्व पर भी चर्चा की।

 

बयान में कहा गया है कि एक मई से चार मई तक सिंगापुर का दौरा कर रहे एडमिरल हरि ने 13वीं अंतरराष्ट्रीय समुद्री रक्षा प्रदर्शनी और सम्मेलन, एशिया(IMDEX) के इतर सिंगापुर के रक्षा मंत्री डॉ एनजी से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। कुमार चार मई, 2023 को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सुरक्षा सम्मेलन (IMSC ) के आठवें संस्करण में भी भाग लेंगे। उनकी यह यात्रा सिंगापुर और भारत के बीच मजबूत और लंबे समय से चले आ रहे द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को दर्शाती है।

 

रक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि रिपब्लिक ऑफ सिंगापुर नेवी (RSN) और भारतीय नौसेना द्विपक्षीय अभ्यासों, व्यापार संबंधी आदान-प्रदान, यात्राओं के माध्यम से नियमित रूप से बातचीत करती हैं। मंत्रालय ने कहा कि इस पारस्परिक रूप से लाभकारी बातचीत ने द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को गहरा किया है, आपसी समझ को बढ़ाया है और दोनों नौसेनाओं के बीच सहयोग को मजबूत किया है। 

Tanuja

Advertising