सिंगापुर में महिला को अनुचित तरीके से छूने पर भारतीय को जेल व लाखों रुपए जुर्माना

Wednesday, Sep 04, 2019 - 05:00 PM (IST)

सिंगापुरः भारतीय मूल के एक व्यक्ति को गिरजाघर में एक महिला को अनुचित तरीके से छूने के जुर्म में पांच दिन की जेल की सजा दी गई और 2,500 सिंगापुरी डॉलर (करीब डेढ़ लाख रुपए) का जुर्माना लगाया गया है। ‘चैनल न्यूज एशिया' के अनुसार, राजेंद्रन प्रकाश गिरजाघर ‘ऑर लेडी लूर्ड्स' में नशे की हालत में पहुंचा। वहां उसने एक महिला को छुआ और गले गलाया। घटना पिछले साल 29 सितम्बर दोपहर करीब एक बजे की है।

 

चश्मदीद गवाह ईयू सेंग की गिरजाघर में प्रार्थना कर रहे थे तभी उन्होंने शोर सुना और देखा कि राजेंद्रन अपने हाथ महिला की बांह पर रगड़ रहा था। अदालत के दस्तावेजों के हवाले से कहा गया कि ईयू ने राजेंद्रन को महिला से दूर होने को कहा लेकिन वह नहीं माना और हंगामा करने लगा। इसके बाद एक अन्य व्यक्ति ग्लैडिस्टन जोसेफ ने हस्तक्षेप किया और पाया कि वह नशे में है। इसके बाद ग्लैडिस्टन को अचानक राजेंद्रन ने तमाचा जड़ दिया, जिसके बाद उसने राजेंद्रन को काबू कर लिया। ग्लैडिस्टन ने पादरी से पुलिस को फोन कर सूचना देने को कहा।

 

राजेंद्रन ने गिरजाघर के पास ‘रोचर' नदी में कूद भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस के एक अधिकारी ने पानी में कूद उसे पकड़ लिया। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था। राजेंद्रन को गिरफ्तार कर ‘टान सेंग' अस्पताल ले जाया गया। नशे में बुरा व्यवहार करने वाले को छह महीने कैद की सजा और 1,000 सिंगापुरी डॉलर का अधिकतम जुर्माना या दोनों सजाएं हो सकती हैं। उत्पीड़न संरक्षण अधिनियम के तहत आरोपों के लिए, राजेंद्रन को एक साल तक की जेल, अधिकतम पांच हजार सिंगापुरी डॉलर का जुर्माना या दोनों सजाएं हो सकती थीं।

Tanuja

Advertising