दुबई में भारतीय टैक्सी ड्राइवर की चमकी किस्मत, हाथ लगा 40 करोड़ रुपए का ‘जैकपॉट’

Sunday, Jul 04, 2021 - 05:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 37 वर्षीय एक भारतीय चालक और विभिन्न देशों के उसके नौ सहयोगियों ने दो करोड़ दिरहम (करीब 40 करोड़ रुपए) की लॉटरी जीत ली। ‘खलीज टाइम्स’ ने शनिवार को बताया कि केरल निवासी और अबु धाबी में चालक का काम करने वाला रंजीत सोमराजन पिछले तीन साल से टिकट खरीद रहा था।

किसान की मजबूरी, 11 साल के बेटे के साथ  बैल की जगह साइकिल से जोत रहा खेत
 

मीडिया रिपोर्ट में सोमराजन के हवाले से कहा गया कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरा जैकपॉट (लॉटरी में सबसे अधिक धन जीतना) लगेगा। मुझे लगा था कि मैं दूसरे या तीसरे स्थान की लॉटरी जीत सकता हूं।’’ उसने कहा कि इस बार दूसरा पुरस्कार 30 लाख और तीसरा पुरस्कार 10 लाख दिरहम था। जैकपॉट लगने के बाद से सोमराजन के पास उसके मित्रों एवं प्रियजन के फोन लगातार आ रहे हैं।

अभिमन्यु मिश्रा ने छोटे मोहरों से किए बड़े कारनामे, उपलब्धियों पर छप चुके हैं कई लेख
 

सोमराजन ने कहा कि मैं 2008 से यहां हूं। मैंने दुबई टैक्सी और अन्य कंपनियों के साथ चालक के रूप में काम किया। पिछले साल मैंने एक कंपनी में चालक सह विक्रेता के रूप में काम किया, लेकिन वेतन कटने के कारण मेरे लिए जीवनयापन मुश्किल था। उसने कहा कि हम कुल 10 लोग हैं। अन्य लोग भारत, पाकिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश जैसे विभिन्न देशों से हैं। 

केजरीवाल ने शहीद चिकित्सकों को भारतरत्न देने की उठाई मांग, बोले- यही होगी  सच्ची श्रद्धांजली

वे एक होटल की पार्किंग में काम करते हैं। हमने ‘दो खरीदों एवं एक मुफ्त पाओ’ पेशकश के तहत टिकट खरीदा। हर व्यक्ति ने 100 दिरहम दिए। टिकट 29 जून पर मेरे नाम पर लिया गया। मैं दूसरों से कहूंगा कि वे अपना भाग्य आजमाते रहें। मुझे पूरा भरोसा था कि मेरा अच्छा दिन जरूर आएगा। मुझे पूरा भरोसा था कि ईश्वर की कृपा एक दिन मुझ पर होगी।’’

vasudha

Advertising