पाकिस्तानी दुल्हन काे मिला वीजा, 7 तारीख काे भारतीय दुल्हे संग रचाएगी शादी!(Pics)

Thursday, Nov 03, 2016 - 04:48 PM (IST)

जोधपुरः सीमा पर भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में चल रही तल्खी के बीच पाकिस्तान की एक दुल्हन काे भारत का वीजा मिल गया है, जाे जल्द ही भारत अाकर अपने दुल्हे संग विवाह रचाएगी। जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के शंकर नगर स्थित सिंधी टेवानी परिवार में 7 नवम्बर को शादी हाेने वाली है। सिंधु महल के पुत्र नरेश की शादी पाकिस्तान के कराची निवासी एक डॉक्टर की बेटी प्रिया से होगी। 

नहीं मिल रहा था वीजा
शादी के लिए दुल्हन, उसके माता-पिता, भाई-भाभी सहित परिवार के 14 लोगों को वीजा मिल गया, लेकिन समारोह में शरीक होने के लिए अब भी 16 लोग वीजा के लिए कतार में हैं। दरअसल, भारत-पाक सीमा पर तनाव के चलते इस परिवार को वीजा नहीं मिल रहा था। वीजा नहीं मिलने के कारण पूर्व में तय मुहूर्त में फेरों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। इसके बाद दुल्हन के ससुराल वालों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर अपनी व्यथा बताई थी।

दुबई से होते हुए पहुंचेगे
टेवानी ने बताया कि दुल्हन व उसके परिजन गुरुवार को कराची से दुबई होते हुए नई दिल्ली पहुंचेगे, जहां से वे मध्यप्रदेश के मंसूर नगर में अपने रिश्तेदारों के साथ 5 नवम्बर को जोधपुर के लिए रवाना होंगे व 6 तारीख की सुबह जोधपुर पहुंचेंगे। विवाह का तीन दिवसीय समारोह शनिवार से शुरू होगा, जिसके तहत शनिवार को मांगलिक कार्य घर पर शुरू होंगे। 6 नवम्बर को सिंधु महल में रिंग सेरेमनी व 7 को निजी होटल में विवाह होगा।

Advertising