दुबई के लिए जल्द शुरू हो सकती हैं भारतीय उड़ानें, UAE के राजदूत ने दिए संकेत

Wednesday, Jul 08, 2020 - 10:15 PM (IST)

नई दिल्लीः संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राजदूत ने यहां बुधवार को कहा कि उनके देश के लिये वैध निवास की अनुमति या ‘‘वर्क परमिट'' रखने वाले भारतीयों के वास्ते जल्द ही भारत से कुछ उड़ानों का परिचालन होने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि भारत ने कोरोना वायरस महामारी के चलते 23 मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को रद्द कर दिया था। इसके बाद कई यात्रियों ने सोशल मीडिया के जरिए इन्हें भारत से यूएई और अन्य देशों के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें बहाल करने की मांग की थी।

अल बाना ने पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित एक वेब सेमिनार में कहा, ‘‘एक सवाल पूछा जाता है कि उन भारतीय नागरिकों का क्या होगा, जो भारत में हैं और जिनके पास यूएई के लिये वैध निवास की अनुमति और वर्क परमिट है। '' उन्होंने कहा, ‘‘समस्या यूएई में नहीं है। असल में समस्या भारत में है। भारत ने अपने हवाईअ्डों को नहीं खोला है। वे विदेशी एयरलाइनों को भारत में आने की अनुमति नहीं दे रहे।''

उन्होंने कहा कि यूएई विदेश मंत्रालय और नागर विमानन मंत्रालय से इस विषय पर बातचीत कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद है कि बहुत जल्द हम इसका हल कर लेंगे और कुछ उड़ानें उन भारतीयों के लिए भी होगी, जिनके पास निवास की वैध अनुमति एवं वर्क परमिट और पहचान एवं नागरिकता के लिए संघीय प्राधिकरण मंजूरी है तथा कोविड-19 पीसीआर जांच हो चुकी है।'' उन्होंने कहा कि यूएई ने अपने हवाईअड्डे खोल दिए हैं।

 

Yaspal

Advertising