UN में भारतीय दूत ने की अफगानिस्तान के लोगार आतंकवादी हमले की निंदा

Wednesday, May 05, 2021 - 05:05 PM (IST)

न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत टीएस तिरुमूर्ति ने अफगानिस्तान के लोगार प्रांत में आतंकवादी हमले की निंदा की। इस हमले में कम से कम 21 लोग मारे गए और 100 से अधिक नागरिक घायल हो गए।  मृतकों में  हाई स्कूल के छात्र भी शामिल थे । टीएस तिरुमूर्ति ने ट्वीट किया, “संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद लॉगर प्रांत अफगानिस्तान में आतंकवादी हमलों की निंदा करता है, विशेष रूप से # रमजान 2021 के दौरान और अफगानिस्तान में हिंसा और सुरक्षा की स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त करता है।”

 

इससे पहले सुरक्षा परिषद के प्रेस वक्तव्य में सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने 30 अप्रैल, 2021 को अफगानिस्तान के लोगार प्रांत में पुल-ए-आलम में हुए अत्याचार और कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की कड़ी शब्दों में निंदा की। सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने पीड़ितों के परिवारों और अफगानिस्तान सरकार के प्रति अपनी गहरी संवेदना और घायल हुए लोगों को शीघ्र और पूरी तरह से स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने अफगानिस्तान में जारी उच्च स्तर की हिंसा और सुरक्षा स्थिति, विशेष रूप से नागरिक हताहतों की संख्या के बारे में अपनी गहरी चिंता व्यक्त की, और हिंसा को समाप्त करने और नागरिकों की सुरक्षा के लिए निरंतर प्रयासों के महत्व पर बल दिया।

 

इसके अलावा भारत ने  इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत इस दुख की घड़ी में अफगानिस्‍तान के लोगों और पीडि़तों के साथ खड़ा है। उन्‍होंने फिर दोहराया कि अफगानिस्‍तान में स्थिर शांति के लिए स्‍थायी और समग्र संघर्ष विराम की तत्‍काल जरूरत है। अरिंदम बागची ने कहा कि भारत अफगानिस्‍तान के लोगों के साथ खड़ा है और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षाबलों के साहस को नमन करता है।

Tanuja

Advertising