लंदन में भारतीय दूतावास पर फिर बड़ा हमला, पाकिस्तानियों ने इमारत पर फेंके पत्थर-अंडे (Video)

Wednesday, Sep 04, 2019 - 02:02 PM (IST)

लंदनः कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म के बाद पाकिस्तान लगातार भारत के फैसले का विरोध कर रहा है। इसी के चलते लंदन में भारतीय दूतावास पर फिर बड़ा हमला हुआ।कहाजा रहा है कि पाक मूल के मेयर सादिक खान की शह पर भारतीय दूतावास पर  हमले हो रहे हैं।  जानकारी के अनुसार मंगलवार को लंदन में हिंसक पाकिस्तानियों की भीड़ ने भारतीय उच्चायोग की इमारत पर हमला कर दिया। इस हमले में दूतावास की इमारत  को काफी नुक्सान पहुंचा है।कश्मीर मुद्दे पर हिंसक हुई भीड़ ने  इमारत पर पत्थर, अंडे फेंके।  पाकिस्तानियों ने 370 के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पथराव किया जिससे उच्चायोग की इमारत के शीशे चकनाचूर हो गए। हालांकि बाद में दंगाविरोधी दस्ते ने पाकिस्तानियों को खदेड़ दिया। घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।



पाकिस्तानियों के हिंसक प्रदर्शन से बिल्डिंग परिसर में हुए नुकसान की भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए तस्वीर शेयर की है। जिसमें खिड़की के शीशे टूटे हुए दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि एक महीने में दूसरी बार पाकिस्तानियों ने लंदन में भारतीय उच्चायोग को निशाना बनाया है। इससे पहले 15 अगस्त के मौके पर पाकिस्तानी समर्थकों ने प्रदर्शन किया था. उस वक्त उनके हाथों में पाकिस्तान और कश्मीर के झंडे थे।

 


गौरतलब है कि बौखलाए पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मंच से भी कश्मीर का मसला उठाया लेकिन उसे भारत ने हमेशा करारा जवाब दिया। मालदीव की धुलाई के बाद भी पाकिस्तान ने श्रीलंका में यूनिसेफ के कार्यक्रम में कश्मीर का राग अलापना शुरू किया। हालांकि भारतीय प्रनितिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने ना सिर्फ इसका जमकर विरोध किया बल्कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब भी दिया।

Tanuja

Advertising