गरीबी के चक्कर में छोड़ रहा था UAE, एक रात में बन गया 13 करोड़ का मालिक

Friday, Jul 06, 2018 - 01:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अकसर जिंदगी में दौलत और शोहरत मेहनत करने के बाद ही मिलती है, लेकिन ये किसी को आसानी से मिले तो अजूबे से कम नहीं होता। ऐसा ही कुछ हुआ केरल के रहने वाले बेरोजगार एक शख्स के साथ जो रातोंरात करोड़पति बन गया। उसकी किस्मत की चाबी उस समय खुली जब वह हमेशा के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) छोड़कर भारत लौट रहा था। 

राजधानी अबूधाबी में सिविल सुपरवाइजर के तौर पर काम करने वाले 30 वर्षीय तोजो मैथ्यू ने कुछ महीनों पहले नौकरी छोड़ दी थी। नौकरी छोड़ने के बाद वह बेराजगार हो गया था जिसके बाद उसने हमेशा के लिए यूएई छोड़ने का फैसला लिया। 24 जून को भारत आने से पहले तोजो ने धाबी एयरपोर्ट पर लॉटरी का एक टिकट खरीदा। इस टिकट के लिए उनके पास पैसे भी नहीं थे इसके लिए उनके 18 दोस्तों ने पैसे इकट्ठा किए। 


इस टिकट ने तोजो की किस्मत बदल दी और वह 13 करोड़ रुपये जीत गए। मैथ्यू ने कहा कि मुझे यकीन नहीं हुआ कि कि मैं करोड़ों रुपये की लॉटरी जीत चुका हूं। वहीं उनकी मां कुंजम्मा मैथ्यु का कहना है कि वह एक घर बनाना चाहता था, लेकिन पैसे इकट्ठा न हो पाने के कारण ऐसा नहीं हो पाया। कुछ दिन पहले ही तोजो के पिता ने कहा था कि अब हमारा घर का सपना सच हो सकता है अगर वह ये लॉटरी जीत जाता है। बता दें कि इससे पहले अप्रैल में एक भारतीय ड्राइवर ने भी करोड़ों की लॉटरी जीती थी।

vasudha

Advertising