भारतीय सेना की पाक सेना को चेतावनी, नागरिकों क्षेत्रों को न बनाया जाए निशाना

Wednesday, Mar 06, 2019 - 07:34 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर के विभिन्न इलाकों में पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन पर भारतीय सेना ने पाक सेना को चेतावनी जारी की है। भारतीय सेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि पाक सेना नागरिकों क्षेत्रों पर हमले ना करे। सेना की इस चेतावनी के बाद एलओसी पर स्थिति अपेक्षाकृत शांत है।

सेना ने अपने बयान में कहा कि पिछले 24 घंटे में पाकिस्तानी सेना ने कृष्णाघाटी और सुंदरबनी के चुनिंदा इलाकों में भारी कैलिबर हथियारों के साथ सघन और अकारण गोलीबारी का सहारा लिया है।

सेना ने बताया कि पाकिस्तान की इस कार्रवाई का भारत ने भी जवाब दिया है। सेना की जवाबी कार्रवाई में भारत की ओर कोई हताहत नहीं हुआ है। भारतीय सेना ने कहा कि एक पेशेवर सेना के रूप में विशेष तौर पर एलओसी पर नागरिक नुकसान न होने देने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारे बलों द्वारा की गई हर कार्रवाई आतंकरोधी या आतंकी ठिकानों पर केंद्रित होती है। नागरिकों की सुरक्षा के लिए हमारी हर कार्रवाई नागरिक क्षेत्रों से दूर रहती है।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को हुई पुलवामा घटना के बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया था, जिसके बाद दोनों पड़ोसी मुल्कों में तनाव पैदा हो गया। एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान अब तक 60 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है।

 

 

Yaspal

Advertising