भारतीय सेना ने मिसाइल हमले में PAK के कई ठिकाने किए तबाह, सामने आया VIDEO

Friday, Mar 06, 2020 - 10:52 AM (IST)

जम्मू: पाकिस्तानी सेना सीमा पार से अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। आए दिन पाक की ओर सीजफायर उल्लंघनों के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इन सीजफायर उल्लंघनों की आड़ में पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ कराने में लगा हुआ है। वहीं सीमा पर तैनात भारतीय जवानों की सतर्कता के कारण पाकिस्तान को हर बार मुंह की खानी पड़ी है। समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, सीजफायर उल्लंघन पर भारतीय जवानों ने पाकिस्तान चौकियों को निशाना बनाने के लिए एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों और तोपखाने के गोले का इस्तेमाल किया। बता दें कि यह जम्मू-कश्मीर में घुसपैठियों को भारतीय क्षेत्र में धकेलने के लिए पाकिस्तान द्वारा लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन के जवाब में था।

 

गौरतलब है कि इससे पहले पुलवामा जिले में बुधवार शाम को पुलिस पार्टी पर किए गए आतंकवादी हमले में एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) समेत दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था। आतंकवादियों ने सोपोर के वारपोरा में एक पुलिस पार्टी पर स्वचलित हथियारोें से हमला कर दिया जिसमें एक विशेष पुलिस अधिकारी वजाहत अहमद शहीद हो गए और एक नागरिक उमर सुभान की मौत हो गई।



इस घटना में एक पुलिस कर्मी भी घायल हो गया है। घायल पुलिस कांस्टेबल को अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूत्रों ने बताया कि इसके बाद आसपास केे शिविरों से मौके पर तत्काल अतिरिक्त जवानों को भेजा गया और वहां छिपे आतंकवादियों की तलाश के लिए अभियान छेड़ दिया गया है। 

बता दें कि बडगाम जिले में सुरक्षा बलों ने गुरुवार सुबह एक बार फिर घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया जहां बुधवार शाम आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। बुधवार शाम को बडगाम जिले में चंदूरा इलाके के जैनपोरा डोनवार में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने संयुक्त अभियान चलाया।

 

 

rajesh kumar

Advertising