नए साल से पहले भारतीय जवानों ने पाक की साजिश की नाकाम, BAT के 2 कमांडो किए ढेर

Monday, Dec 31, 2018 - 09:52 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर नौगाम सेक्टर में भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए दो घुसपैठियों को मार गिराया गया। घुसपैठियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। दोनों घुसपैठिए जवानों की वर्दी में थे। पाकिस्तान नए साल में भारत में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था।

खबर है कि पाकिस्तान की BAT टीम लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के पास जगंलों में भारी हथियारों के साथ आ रही थी और इनको कवर करने के लिए पाकिस्तानी सैनिकों ने फायरिंग भी की। भारतीय सेना को इसकी भनक लग गई और जवानों ने BAT के इरादों को नाकाम कर दिया। जवानों ने सूचना के आधार पर जंगल की छानबीन की और दो घुसपैठियों को ढेर कर दिया। वहीं भारतीय सेना ने पाकिस्तान को दोनों घुसपैठियों के शव वापिस ले जाने को कहा है।

क्या होती है 'BAT' टीम
पाकिस्तानी 'BAT' टीम का पहली बार खुलासा 2013 में हुआ था जब इसने एलओसी पर पेट्रोलिंग कर रही भारतीय सेना की एक टुकड़ी को निशाना बनाया था। 'BAT' में पाकिस्तानी सेना के स्पेशल फोर्स से लिए गए कुछ चुनिंदा सैनिक का ग्रुप होता है। इतना ही नहीं इसमें सैनिकों के साथ आंतकी भी मौजूद होते हैं जिन्हें पाकिस्तानी सैनिक ही ट्रेनिंग देते हैं। यह टीम LoC में 3 किलोमीटर तक घुसकर हमला करने के लिए तैयार की गई है। यह टीम पूरी प्लानिंग बनाकर ही हमला करती है।

Seema Sharma

Advertising