''डोकलाम में किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है भारतीय सेना''

Saturday, Dec 16, 2017 - 09:16 PM (IST)

कोलकाताः भारतीय सेना की ईस्टर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्णा ने कहा कि डोकलाम में सेना किसी भी तरह की चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि विरोधियों के नुकसान पहुंचाने की किसी भी कोशिश का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। 

ईस्टर्न कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल से डोकलाम में रह रहकर चीन की कारिस्तानी के संबंध में आईं मीडिया रिपोर्ट्स के संदर्भ में सवाल पूछा गया था। बता दें कि भारत और चीन के बीच दो महीने से अधिक वक्त तक डोकलाम विवाद चला। चीनी आर्मी ने इसी साल इस एरिया में रोड बनाने की कोशिश की थी जबकि यह एरिया भारत के सहयोगी भूटान का है। 

भारत को आशंका है कि इस रोड के बनने के बाद चीन पूर्वोत्तर राज्यों से देश के संपर्क को काट सकता है। इसके चलते भारत और चीन के बीच जून से अगस्त तक बॉर्डर पर तनातनी देखने को मिली। 

लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्णा ने कहा कि वह किसी का नाम नहीं लेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना जोश से लबरेज है और विरोधी मुल्क की किसी भी साजिश का माकूल जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि किसी भी देश विरोधी हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। 

Advertising