COVID-19 की चपेट में आए भारतीय सेना के कर्नल डॉक्टर और जेसीओ, क्वारंटाइन में भेजा

Monday, Mar 30, 2020 - 09:16 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय सेना के जवान भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। मध्य प्रदेश के मुरैना में 50 भारतीय सेना के जवानों के क्वारंटाइन के बाद कोलकाता और देहरादून में भी जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। कोलकाता में आर्मी कमांड अस्पताल में तैनात सेना में कर्नल रैंक का डॉक्टर कोरोना संक्रमित है तो वहीं  देहरादून में तैनात एक जेसीओ भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। दोनों को क्वारंटाइन में भेजा गया है और उनका इलाज चल रहा है। दोनों अधिकारी मार्च में पहले और दूसरे हफ्ते दिल्ली आए थे। इस दौरान डॉक्टर जिनके संपर्क में आए थे उन सभी को भी क्वारंटाइन में भेज दिया गया है।

हालांकि जेसीओ किसके संपर्क में आया था उसका पता लगाया जा रहा है। वहीं यह दोनों अधिकारी अपने साथ काम कर रहे जिन अधिकारियों के संपर्क में आए थे उनका भी ख्याल रखा जा रहा है कि कोई उनमें से भी तो संक्रमित नहीं हो गया। बता दें कि हाल ही में सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकंद नरवणे ने जवानों से कहा था कि हम सबने इस बीमारी से दूर रहना है और खुद को फिट रखना है। हम सुरक्षित होंगे तभी हम अपनी ड्यूटी सही तरीके से निभा पाएंगे लेकिन सेना के जवानों का इस कोरोना के चपेट में आना चिंता से कम नहीं है।

इससे पहले शनिवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी और केंद्रीय औद्योगिक सुरबक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक जवान में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। बीएसएफ का यह अधिकारी (57) मध्यप्रदेश के ग्वालियर में टकनपुर इलाके में बल की अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में तैनात है और इस दौरान 50 जवानों के संपर्क में आया था, सभी को क्वारंटाइन किया गया है।

Seema Sharma

Advertising