भारतीय सेना ने उरी सेक्टर में बनाया 20 बैड वाला कोविड अस्पताल, 2 वेंटिलेटर्स की भी सुविधा

Wednesday, May 19, 2021 - 07:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: इन दिनों जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए भारतीय सेना ने कश्मीर की सीमा से सटे गांवों में लोगों की मदद करने में 20 बैड वाला अस्पताल तैयार किया है। कोरोना वायरस इन दिनों शहरों से होता हुआ ग्रामीण इलाकों में फैल रहा है तो ऐसे में दूरदराज के इलाकों में रहने वाले नागरिकों की मदद करने के लिए यह अहम कदम उठाया गया है। सेना ने मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के उरी सेक्टर के सुदूर इलाके में इस कोविड अस्पताल को शुरू किया है।

सभी बैड के साथ मिलेगी ऑक्सीजन की भी सुविधा

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि होने से लोगों के लिए काफी मुश्किलें पैदा हो गई हैं। उरी के इस सीमावर्ती शहर में अस्पताल का उद्देश्य नागरिक स्वास्थ्य अधिकारियों की मदद करना है। उरी सेक्टर में भारतीय सेना के कैप्टन सचू जैकब ने कहा है कि इस 20 बैड वाले कोविड अस्पताल में सभी बैड के साथ ऑक्सीजन की सुविधा है। 2 वेंटीलेटर्स और 5 आईसीयू बैड भी हमारे पास मौजूद हैं।

सभी मरीजों की निगरानी करेंगे सेना के डॉक्टर्स 

सेना के अधिकारियों के अनुसार उरी सेक्टर के सिविल अस्पतालों से रेफर किए गए मरीजों की जरूरतों को यहां पूरा किया जा सकता है। सेना के डॉक्टर्स और पैरामेडिक्स इस अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों की निगरानी करेंगे।

Hitesh

Advertising