UAE में कोरोना के 15 नए मामलों में भारतीय भी संक्रमित, इसराईल सम्मेलन में 2 प्रतिभागी मिले पॉजीटिव

Saturday, Mar 07, 2020 - 03:06 PM (IST)

वाशिंगटन/दुबई: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एक भारतीय समेत 15 और लोग जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इसके साथ ही यूएई में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि इन 15 में से 13 लोग हाल ही में विदेश से संयुक्त अरब अमीरात आए हैं।

 

इनमें से तीन लोग यूएई के, दो-दो लोग सऊदी अरब , इथोपिया और ईरान के हैं जबकि एक-एक व्यक्ति थाईलैंड, मोरक्को, चीन और भारत का है। मंत्रालय ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ''यूएई कोविड-19 से संक्रमित दो लोगों के स्वस्थ होने और अलग-अलग देशों के 15 लोगों के संक्रमित पाए जाने की घोषणा करता है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 45 हो गई है।''  

 

उधर, अमेरिका के एक प्रभावशाली इसराईल समर्थक गुट (AIPAC) ने शुक्रवार को बताया कि यहां आयोजित इसके वार्षिक सम्मेलन में शामिल हुए दो लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस सम्मेलन में अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस और विदेश मंत्री पाइक पोम्पिओ समेत कई सांसद शामिल हुए थे। अमेरिकन इजराइल पब्लिक अफेयर्स कमिटी (AIPAC) ने सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों, वक्ताओं और अमेरिकी कांग्रेस के दफ्तरों को एक ई-मेल भेजकर कहा है कि दोनों संक्रमित व्यक्ति एक से तीन मार्च के बीच आयोजित कायर्क्रम में हिस्सा लेने के लिए न्यूयॉर्क से आए थे।

 

Tanuja

Advertising