मंदिर तोड़फोड़ पर भारत की कनाडा को चेतावनी, शीघ्र समाधान की मांग

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 05:45 PM (IST)

इंटरनेशनल न्यूज: विदेश मंत्रालय (एमईए) ने गुरुवार को कहा कि भारत ने दिल्ली और ओटावा में कनाडा के अधिकारियों के साथ एडमोंटन में मंदिर में तोड़फोड़ की घटना को जोरदार तरीके से उठाया है। साथ ही, भारत को उम्मीद है कि कनाडा इस मामले में त्वरित कार्रवाई करेगा। विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने कहा कि भारत को उम्मीद है कि स्थानीय अधिकारी इस घटना के पीछे के लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

एडमॉन्टन में मंदिर में तोड़फोड़ पर भारत की प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर, जायसवाल ने कहा, "हमने इस मामले को दिल्ली और ओटावा दोनों जगहों पर कनाडा के अधिकारियों के साथ जोरदार तरीके से उठाया है। हम तोड़फोड़ की निंदा करते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि स्थानीय अधिकारी जिम्मेदार लोगों के खिलाफ त्वरित और कड़ी कार्रवाई करेंगे।"

साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "मंदिरों पर हमले बार-बार होने लगे हैं और इन्हें एक खास उद्देश्य से अंजाम दिया जाता है, जिसे समझना बहुत मुश्किल नहीं है। हमने हाल के दिनों में कनाडा में ऐसी कई घटनाएं देखी हैं। अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई न होने से ऐसे आपराधिक तत्वों का हौसला और बढ़ गया है। उग्रवाद और हिंसा के लिए जिम्मेदार और वकालत करने वालों को न्याय के कटघरे में लाने की जरूरत है, अन्यथा कनाडा में कानून का शासन और बहुलवाद के प्रति सम्मान को लगातार कमजोर किया जाएगा।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News