राजदूत गार्सेटी ने भारत और अमेरिका के रक्षा सहयोग पर दिया जोर

Wednesday, May 31, 2023 - 02:59 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः भारत में अमेरिका के नवनियुक्त राजदूत एरिक गार्सेटी ने भारत और अमेरिका के बीच रक्षा सहयोग पर बोलते हुए कहा, "हम भारत की सुरक्षा की परवाह करते हैं। हम चाहते हैं कि भारत सुरक्षित रहे और हम भारत-प्रशांत को सुरक्षित बनाने के लिए भारत के साथ काम करना चाहते हैं।" अमेरिकी राजदूत, एरिक गार्सेटी ने 26/11 के मुंबई हमले के आरोपी तहव्वुर राणा के प्रत्यर्पण पर बोलते हुए कहा कि अदालत ने आदेश दिया है कि भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने पीएम मोदी की अमेरिका की आगामी यात्रा और पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के बीच साझा किए गए सौहार्द पर कहा, यह हमारे दोनों नेताओं और हमारे देशों के बीच संबंधों को बढ़ाने का एक अवसर होने जा रहा है।

 

उन्होंने कहा कि हमारे नेता अच्छे दोस्त हैं और हमारे देश अच्छे दोस्त हैं। यह उनके रिश्ते और हमारे सभी संबंधों को अगले स्तर तक ले जाने का एक अवसर है। पीएम मोदी की यात्रा हमारे लोगों और इस रिश्ते को आगे ले जाने की हमारी महत्वाकांक्षाओं के बीच गर्मजोशी को व्यक्त करेगी। गार्सेटी ने कहा, मुझे लगता है कि यह एक शानदार यात्रा होगी। राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन के निमंत्रण के बाद पीएम मोदी 22 जून को अमेरिका जाएंगे। 

 

राजदूत गार्सेटी ने कहा कि भारत और अमेरिका एक दूसरे पर भरोसा करते हैं, और हमारी रक्षा साझेदारी वास्तव में प्रदर्शित करती है कि भारत के पास दुनिया के किसी भी अन्य देश की तुलना में संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ सैन्य पक्ष पर अधिक अभ्यास है, या चाहे वह सैन्य रक्षा का संयुक्त उत्पादन हो। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भारतीय और अमेरिकी, भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका आमने-सामने हैं और मुझे लगता है कि यह यात्रा इसे और मजबूत करेगी। राजदूत ने कहा कि अमेरिका भारत की सुरक्षा की परवाह करता है।
 

Tanuja

Advertising