युवाओं को हिंसा और आतंक से दूर रखने की पहल कर रही है पुलिस ,भेजा देश भ्रमण पर

Wednesday, Sep 06, 2017 - 07:47 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में युवाओं हिंसा और आतंक की राह से रोकने और तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ाने के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस एक अनूठी पहल कर रही है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने घाटी के अशांत इलाके दक्षिण कश्मीर के 40 युवाओं को देश के भ्रमण पर भेजा है। इस दौरान ये युवा देश के कई शहरों सहित कई ऐतिहासिक जगहों पर भी घूमेंगे। जम्मू कश्मीर पुलिस अपने सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य घाटी के लोगों में सद्भावना का विकास करना और युवाओं को विकास और तरक्की की राह पर आगे बढऩे के लिए प्रेरित करना है।


आज दक्षिण कश्मीर रेंज के डी.आई.जी. एस.पी पानी ने हरी झंडी दिखाकर इस भारत दर्शन टूर का शुभारंभ किया। कुलगाम, पुलवामा, शोपियां, अनंतनाग और अवन्तीपोरा इलाकों से 40 युवाओं को इस देश भ्रमण टूर पर भेजा जा रहा है। इस टूर का उद्देश्य युवाओं का व्यक्तित्व विकास और देश के सांस्कृतिक ताने बाने से युवाओं को रुबरु कराना है।
युवाओं को रवाना करते समय एस.एस.पी. अनंतनाग, एस.पी (ऑपरेशन), डी.एस.पी. मोहम्मद अब्बास, डी.एस.पी. मुख्यालय अनंतनाग सहित कई पुलिस अधिकारी मौजूद थे। यह टूर चंडीगढ़, दिल्ली समेत देश के कई बड़े शहरों से होकर गुजरेगा। जिससे घाटी के युवाओं को विभिन्न लोगों से मिलने और अलग अलग धर्मों के लोगों को जानने का मौका मिलेगा।

 

Advertising