इमरान खान को भारत का करारा जवाब, कहा- पाकिस्तान की GDP जितना है हमारा पैकेज

Thursday, Jun 11, 2020 - 08:13 PM (IST)

नई दिल्लीः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की भारत को गरीबों को प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) में मदद करने के प्रस्ताव पर भारत ने आज तीखा कटाक्ष किया और कहा कि पाकिस्तान को नकदी देश के बाहर बैंक खातों में ट्रांसफर करने के लिए जाना जाता है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने यहां नियमित ब्रीफिंग में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की पेशकश पर प्रतिक्रिया पूछे जाने पर कहा कि पाकिस्तान को अपने लोगों को पैसा देने की बजाय देश के बाहर बैंक खातों में ट्रांसफर के लिए अधिक जाना जाता है।

प्रवक्ता ने कहा कि खान को नए सलाहकारों एवं बेहतर सूचनाओं की जरूरत है। हम सब उनकी कर्ज की समस्या से परिचित हैं जो सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का करीब 90 प्रतिशत तक हो चुका है। यह भी जानते हैं कि उन पर ऋण की अदायगी को लेकर कितना दबाव है।उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को यह भी अच्छी तरह से जान लेना चाहिए कि भारत ने कोविड-19 की महामारी में जो पैकेज घोषित किया है, वह पाकिस्तान की सालाना जीडीपी के बराबर है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत को गरीबों को नकद राशि हस्तांतरित करने में मदद करने की पेशकश की है। इमरान खान ने दावा किया है कि पाकिस्तान ने 120 अरब रुपये नौ सप्ताह के अंदर एक करोड़ परिवारों को बेहद पारदर्शी तरीके से बांटे हैं।

 

Yaspal

Advertising