US Election: कमला हैरिस की जीत के लिए दुआ मांग रहा भारत, मंदिरों में की जा रही खास पूजा

Tuesday, Nov 03, 2020 - 10:20 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिका में उप राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस की जीत के लिए भारत में भी दुआएं मांगी जा रही हैं। कमला हैरिस के पैतृक गांव थुलसेंद्रपुरम, थिरुवरुर ज़िले में उनकी सफलता की कामना के बैनर लगाए गए हैं। साथ की उनके पारिवारिक मंदिर में उनकी सफलता के लिए आज खास पूजा का भी आयोजन किया गया है। 

बता दें कि राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए आज अमरीका में चुनाव होने जा रहे हैं। कमला हैरिस उप-राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनने वाली पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिला हैं और उनकी भारतीय विरासत भी खूब चर्चा में है. कमला हैरिस की मां श्यामला गोपालन चेन्नै में पैदा हुई थीं और शोध कार्य के लिए 1960 में भारत से अमेरिका आई थीं। उनके पिता डोनाल्ड हैरिस एक विख्यात अर्थशास्त्री हैं. वो जमैका से अमेरिका आए थे।

भारतीय मूल की कमला हैरिस खुद कश्मीर पर अपने विचार को लेकर कई बार सुर्खियों में आ चुकी हैं। उन्होंने उप-राष्ट्रपति पद के चुनाव से पहले हुई डिबेट में भी अपनी भारतीय पहचान का जिक्र किया था। उन्होंने बताया था कि उनके व्यक्तित्व पर सबसे ज्यादा प्रभाव उनकी मां का ही रहा है। हालांकि, कमला हैरिस खुद की पहचान अफ्रीकी-अमेरिकन और प्रोटेस्टैंट क्रिस्चियन के तौर पर करती हैं, ना कि भारतीय-अमेरिकी और हिंदू के तौर पर।


 

vasudha

Advertising