PM मोदी बोले- 21वीं सदी में भारत ''हरित विकास'' के विजन के साथ आगे बढ़ रहा है

Friday, Sep 02, 2022 - 03:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलुरु दौरे पर पहुंचे हैं। यहां पीएम ने 3800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज का भारत अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के विकास पर केंद्रित है, क्योंकि यह विकसित भारत का मार्ग है। बुनियादी ढांचे के विकास के माध्यम से हम नए रोजगार पैदा कर सकते हैं और नए अवसर पैदा कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलुरु में कहा कि 21वीं सदी में भारत 'हरित विकास' के विजन के साथ आगे बढ़ रहा है। कर्नाटक की रिफाइनरियों में इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक इस उद्देश्य के अनुरूप है। अमृत ​​काल के दौरान, भारत हरित विकास और हरित नौकरियों की मानसिकता के साथ आगे बढ़ रहा है। कर्नाटक में मछुआरों को किसान क्रेडिट कार्ड दिए गए हैं। हम मछुआरों को उनकी आय बढ़ाने के लिए बेहतर नावें और तकनीक प्रदान करने पर भी काम कर रहे हैं... पिछले 8 वर्षों में मेट्रो सुविधाओं वाले शहरों की संख्या में चार गुना वृद्धि हुई है।

आज का भारत अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के विकास पर केंद्रित है, क्योंकि यह विकसित भारत का मार्ग है। बुनियादी ढांचे के विकास के माध्यम से हम नए रोजगार पैदा कर सकते हैं और नए अवसर पैदा कर सकते हैं। पीएम न कहा कि आयुष्मान भारत ने यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है कि गरीब गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा का खर्च उठा सकें और उनके परिवार चिकित्सा खर्चों के कारण कर्ज में न डूबें। दुनिया की सबसे बड़ी बीमा योजना के साथ, हमने स्वास्थ्य सेवा को जमीनी स्तर पर पहुंचाया है।

 

rajesh kumar

Advertising