स्वतंत्रता दिवस: दिल्ली मेट्रो और आईजीआई पर बढ़ाई गई सुरक्षा

Tuesday, Aug 07, 2018 - 07:48 PM (IST)

नई दिल्लीः स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो और इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 600 से अधिक अतिरिक्त र्किमयों को तैनात किया गया है।



आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों में प्रवेश करते वक्त यात्रियों की दोहरी सुरक्षा जांच की जा रही है। सीआईएसएफ की त्वरित प्रतिक्रिया टीम (क्यूआरटी) और उडऩ दस्तों को चुनिंदा मेट्रो में तैनात किया गया है जो सुरक्षा के लिहाज से महत्वपूर्ण हैं। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के 210 से अधिक मेट्रो स्टेशनों की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रही सीआईएसएफ ने आने जाने वाले लोगों और उनके सामानों पर नजर रखने के लिए सुरक्षा र्किमयों की संख्या में वृद्धि की है।



वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के चलते दिल्ली मेट्रो में सुरक्षा कड़ी करते हुए सीआईएसएफ के करीब 500 अतिरिक्त र्किमयों को तैनात किया गया है। सीआईएसएफ के मेट्रो सुरक्षा प्रमुख उप महानिरीक्षक रघुवीर लाल ने पीटीआई को बताया कि 15 अगस्त से पहले सुरक्षा को मजबूत करने के लिए दिल्ली पुलिस और मेट्रो के अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं। हवाई अड्डे (आईजीआई) में सीआईएसएफ के 100-150 अतिरिक्त र्किमयों को लगाया गया है। कुछ मामलों में यात्रियों और उनके सामानों की कड़ाई से जांच की जा सकती है।

Yaspal

Advertising