Independence Day: लालकिले पर आज फुल ड्रेस रिहर्सल, 2 दिन ये रास्ते रहेंगे बंद

Monday, Aug 13, 2018 - 11:11 AM (IST)

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी के लाल किले पर होने वाले समारोह के मद्देनजर 15 अगस्त और फुल ड्रेस रिहर्सल को लेकर आज यातायात पर पांबदियां रहेंगी। वहीं दिल्ली रेल निगम ने कहा कि मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं रहेगी। पुलिस ने बताया कि सोमवार और बुधवार को छह सड़कें बंद रहेंगी जबकि कुछ सड़कों पर यातायात बदला जाएगा। दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था की वजह से 14 अगस्त सुबह छह बजे से 15 अगस्त दोपहर दो बजे तक पार्किंग सुविधा उपलब्ध नहीं रहेगी। डीएमआरसी ने सभी पार्किंग ठेकेदारों को निर्देश दिए हैं कि स्वच्छ भारत अभियान का अनुसरण करते हुए वे इस मौके का प्रयोग पार्किंग की साफ-सफाई में करें। मेट्रो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मेट्रो के किसी भी स्टेशन में प्रवेश करने और निकलने पर कोई रोक नहीं रहेगी। 

दिल्ली ट्रेफिर पुलिस ने जारी की एजवाइजरी
पुलिस ने बताया कि सोमवार और हुधवार को दिन नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्पलेनैड रोड और इनको जोडऩे वाली सड़कें सुबह पांच बजे से सुबह नौ बजे तक बंद रहेंगी। रिहर्सल वाले दिन बिना पार्किंग लेबल की गाडिय़ां तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग और रिंग रोड के निजामुद्दीन ब्रिज से आईएसबीटी ब्रिज के बीच हिस्से की ओर न जाएं और वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करें। इसके अलावा, 14 अगस्त को रात 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक निजामुद्दीन ब्रिज से वजीराबाद ब्रिज के बीच सामान ढोने वाले वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी।

महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खां के बीच सुबह चार बजे से सुबह 11 बजे तक अंतर्राज्यीय बसों को आने-जाने की इजाजत नहीं होगी। डीटीसी समेत नगर बस सेवा भी 15 अगस्त को सुबह चार बजे से सुबह 11 बजे तक हनुमान सेतु और भैरों रोड टी प्वाइंट के बीच नहीं चलेगी। लाल किला, जामा मस्जिद और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर खत्म हो रही बसों के मार्ग को छोटा किया जाएगा या बदला जाएगा।

Seema Sharma

Advertising