Ind vs Aus टेस्ट:ब्रिस्बेन में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, PM मोदी बोले- देश को आप पर गर्व

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 02:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम ने चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर ऐतिहासिक जीत अपने नाम कर ली। ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से धूल चटाते हुए टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली। भारतीय क्रिकेट टीम की इस ऐतिहासिक जत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि हम सभी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की इस सफलता पर बहुत खुश हैं।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस खेल में टीम की ऊर्जा और जुनून दिखाई दे रही थी। भारतीय टीम का धैर्य, दृढ़ संकल्प ही इस जीत की वजह है। देश को आप पर गर्व है। टीम को बधाई! आपके भविष्य के लिए शुभकामनाएं। वहीं प्रकाश जावेड़कर ने भी बधाई देते हुए कहा कि यह है नया भारत। भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही बोर्डर-गावस्कर ट्राफी अपने पास बरकरार रखी।

PunjabKesari

भारत के सामने 328 रन का लक्ष्य था जो उसने छह विकेट खोकर हासिल किया। भारत की तरफ से शुभमन गिल ने 91, ऋषभ पंत ने नाबाद 89 और चेतेश्वर पुजारा ने 56 रन बनाये। आस्ट्रेलिया की गाबा मैदान पर पिछले 32 सालों में यह पहली हार है जबकि भारत ने यहां अपनी पहली जीत दर्ज की।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News