स्मॉगः मेट्रो की बढ़गी फ्रीक्वेंसी, नहीं घटेगा किराया

Wednesday, Nov 08, 2017 - 07:54 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के प्रकोप को देखते हुए आवास एवं शहरी कार्यमंत्री हरदीप पुरी ने दिल्ली मेट्रो को निर्देश दिए हैं कि वह ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी को बढ़ाए और अतिरिक्त ट्रिप भी चलाए। हालांकि पुरी ने मेट्रो का किराया कम करने संबंधी किसी तरह के निर्देश के संकेत नहीं दिए।

शहरी विकास मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक ईपीसीए के निर्देशों के बाद शहरी कार्यमंत्री ने बुधवार को दिल्ली मेट्रो से कहा है कि वह उन सभी इंतजामों को करे, जिससे कि यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत न हो।

उन्होंने कहा कि जहां भी जरूरत हो, मेट्रो की फ्रीक्वेंसी को बढ़ाया जाए और जरूरत पड़ने पर मेट्रो के अतिरिक्त ट्रिप भी चलाए जाएं। साथ ही मेट्रो स्टेशनों पर टिकट काउंटरों के अलावा सुरक्षाकर्मियों की भी बढ़ोतरी की जाए ताकि स्टेशन में एंट्री के वक्त तलाशी में ज्यादा वक्त तक यात्रियों को कतारों में खड़ा न होना पड़े। 

पहले से ही दी जा रही है छूट 
मंत्रालय के सूत्रों का कहना था कि दिल्ली मेट्रो का किराया घटाने संबंधी अभी कोई एेसा संकेत नहीं मिला। साथ ही उनका कहना था कि स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों को पहले से दस फीसदी की छूट दी जाती है और अगर यात्री नॉन पीक आवर में सफर करते हैं तो उन्हें दस फीसदी की अतिरिक्त छूट दी जाती है। बता दें, ईपीसीए ने हाल ही में दिल्ली मेट्रो से कहा है कि वह किरायों में कमी करे ताकि प्रदूषण की इस मार के बीच यात्री व्यक्तिगत वाहनों की बजाय पब्लिक ट्रांसपॉर्ट का उपयोग अधिक करें। 
 

Advertising