कोलकाता में कई जगहों पर इनकम टैक्स की रेड, मंत्री अरूप बिस्वास के भाई के घर पहुंचे अफसर

Wednesday, Mar 20, 2024 - 02:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आयकर विभाग बुधवार सुबह से पश्चिम बंगाल के बिजली और आवास मंत्री अरूप विश्वास के छोटे भाई स्वरूप विश्वास के आवास पर बड़े पैमाने पर छापेमारी कर रहा है। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के जवानों के साथ आयकर अधिकारियों की एक टीम दक्षिण कोलकाता के न्यू अलीपुर स्थित स्वरूप विश्वास के आवास पर पहुंची।

सूत्रों ने कहा कि आवास के अलावा, आयकर विभाग द्वारा चार अन्य स्थानों पर भी छापे मारे जा रहे हैं, जो मुख्य रूप से दक्षिण कोलकाता में केंद्रित हैं। अधिकारी बिस्वास के आवास और दो रियल एस्टेट विकास संस्थाओं ईडन रियल एस्टेट और मल्टीकॉन रियल एस्टेट के कार्यालयों पर छापे के पीछे के सटीक कारणों के बारे में चुप्पी साधे हुए हैं।

सूत्रों ने कहा कि इन दोनों संस्थाओं के खिलाफ फंड गबन की शिकायतें हैं लेकिन आयकर अधिकारियों की ओर से इस बात का कोई संकेत नहीं मिला है कि बिस्वास का उनसे कोई संबंध है या नहीं। एक मंत्री के भाई के रूप में, बिस्वास का दक्षिण कोलकाता के टॉलीगंज से संचालित होने वाली बंगाली फिल्म उद्योग पर काफी प्रभाव है, जहां अरूप बिस्वास तृणमूल विधायक हैं। वह बंगाली फिल्म उद्योग के तकनीशियनों के एक संघ के प्रमुख भी हैं।

rajesh kumar

Advertising