Income Tax Department में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 56 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 01:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) में नौकरी करने का सुनहरा मौका है। दरअसल,  तमिलनाडु और पुडुचेरी क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बेहतरीन अवसर पेश किया है। विभाग ने ग्रुप 'C' कैडर के तहत कैंटीन अटेंडेंट के पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए tnincometax.gov.in पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया पहले से ही शुरू हो चुकी है, और उम्मीदवारों को 22 सितंबर 2024 तक या उससे पहले आवेदन करना होगा।

भर्ती की जानकारी

इनकम टैक्स विभाग इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 25 पदों पर बहाली करेगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले सभी दिशा-निर्देशों और योग्यता शर्तों को ध्यान से पढ़ें।

आवश्यक शैक्षिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन (10वीं) या उसके समकक्ष परीक्षा का प्रमाण पत्र होना आवश्यक है।

आयु सीमा

आवेदकों की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जो 22 सितंबर 2024 तक लागू होगी। आयु में छूट सरकारी नियमों के अनुसार दी जाएगी।

वेतन

चयनित उम्मीदवारों को 18,000 रुपये से 56,900 रुपये प्रति माह तक का वेतन मिलेगा, जो सरकारी वेतनमान के अनुसार निर्धारित किया जाएगा।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों के प्रदर्शन के अनुसार फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार इनकम टैक्स विभाग की आधिकारिक वेबसाइट tnincometax.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले सभी आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करके तैयार रखें। आवेदन की अंतिम तिथि 22 सितंबर 2024 है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक साइट पर जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News