बेनामी संपत्ति मामला: पूछताछ के दौरान टूट गई राबडी, सवालों पर झुंझलाए तेजस्वी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 29, 2017 - 10:09 PM (IST)

पटना: आयकर विभाग ने कथित बेनामी संपत्तियों तथा 1,000 करोड़ रुपए के भूमि सौदों को लेकर चल रही जांच के संदर्भ में आज राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव से पूछताछ की। अधिकारियों ने कहा कि दोनों को विभाग और जांच अधिकारी ने तलब किया था और आयकर कार्यालय पहुंचने के बाद उन्होंने अपने बयान दर्ज कराए। लालू की बेटी मीसा भारती भी अपनी मां और भाई के साथ आयकर कार्यालय पहुंची थीं।

पूछताछ में क्या कुछ निकला है, यह अभी कोई बताने वाला नहीं है, लेकिन सूत्रों की मानें तो करीब चार घंटे तक हुई पूछताछ में राबड़ी देवी पूरी तरह टूट गई और कई सवालों के उत्तर उनके पास नहीं थे। कई सवालों पर तेजस्वी बुरी तरह झुंझला गए और उनके सामने कोई जवाब नहीं था।
PunjabKesari
अधिकारियों ने कहा कि दोनों से कथित बेनामी संपत्तियों के बारे में पूछताछ की गई जिनको लेकर विभाग को यह संदेह है कि ये संपत्तियां उन्होंने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर बनाई हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच अधिकारी का सहयोग करने और जांच को आगे ले जाने के लिए दिल्ली से आयकर विभाग का एक विशेष दल भी पटना पहुंचा था।

लालू परिवार के इन सदस्यों से पूछताछ की खबरें मिलने के साथ ही बड़ी संख्या में राजद के समर्थक और आम लोग आयकर विभाग के कार्यालय पर जमा हो गए। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई। इस घटनाक्रम के बारे में राजद प्रमुख की देर शाम तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी।

लालू के करीबी और विधायक भोला यादव ने कहा कि पिछले महीने वे उपस्थित नहीं हो पाए थे और ऐसे में इन्होंने आयकर अधिकारियों के समक्ष पेश होने की खुद इ‘छा जताई थी। विभाग ने पहले इसी मामले में मीसा और उनके पति शैलेश कुमार से पूछताछ की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News