कोविड-19ः आगामी त्योहारों को देखते हुए सरकार ने राज्यों को लिखा पत्र, सामूहिक समारोहों पर कही ये बात

Wednesday, Aug 04, 2021 - 10:11 PM (IST)

नई दिल्लीः देश में कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है। संभावना जताई जा रही है कि भारत में तीसरी लहर (Third Wave) भी दस्तक दे सकती है। इन सबके बीच देश मे त्योहारों का सीजन भी शुरू हो रहा है। ऐसे में आने वाले त्योहारों को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों को चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने कहा कि आने वाले त्योहारों को देखते हुए लोकल लेवल पर को लागू करने और सामूहिक समारोहों पर अंकुश लगाने के लिए सक्रिय रूप से विचार करें।

गौरतलब है कि देश के कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों में बीते दिनों बढ़ोतरी देखने को मिली है। साथ ही देशभर से ऐसे भी तस्वीरें हाल के दिनों में देखने को मिली है कि कोरोना से जुड़े प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया और बाजारों में बिना मास्क के लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। 

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों को ऐसे समय में चिट्ठी लिखी है जब इस महीने रक्षाबंधन, ओनम, मुहर्रम और जन्माष्टमी जैसे त्योहार आने वाले हैं। केरल ने एलान किया है कि राज्य में ओनम के मौके पर कोई लॉकडाउन नहीं होगा। वहीं, ओडिशा के पुरी जिले में स्थित कोणार्क सूर्य मंदिर जनता के लिए सोमवार को खोल दिया गया। कोरोना की दूसरी लहर के चलते मंदिर सौ दिन से अधिक समय से बंद था। साथ ही जगन्नाथ मंदिर को लोगों के लिए 16 अगस्त से खोलने का फैसला लिया गया है।

Pardeep

Advertising