अपने बयान से मुकरा पाकिस्तान, कहा बहावलपुर मदरसे का जैश से कोई संबंध नहीं

punjabkesari.in Sunday, Feb 24, 2019 - 01:26 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान आंतकवाद की पनाहगाह बना हुआ है और आंतिकयों पोषित कर रहा है इस बात को पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी के बयान ने सच साबित कर दिया । एक दिन पहले जैश हेडक्वॉर्टर पर पाक सरकार के कब्जे की मीडिया की रिपोर्ट्स को खारिज हुए फवाद चौधरी ने कहा कि जैश हेडक्वॉर्टर को सरकार के नियंत्रण में लेने की बातें भारतीय मीडिया का फैलाया झूठ है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि जहां कार्रवाई की गई वह एक मदरसा है और इसका पुलवामा अटैक से कोई लेना-देना नहीं है। फवाद चौधरी के इस बयान से साबित हो गया है कि पाक सरकार और आंतकी मसूद अजहर के बीच बेजोड़ सांठ गांठ है। बता दें कि पाकिस्तान के गृह मंत्रालय की ने शुक्रवार को ऐसी घोषणा की थी, जिसके बाद मीडिया में इस खबर ने खूब सुर्खियां बटोरी। गृह मंत्रालय ने कहा था कि पंजाब प्रांत की सरकार ने बहावलपुर क्षेत्र में जैश की एक मस्जिद और मदरसा परिसर को अपने नियंत्रण में ले लिया है। मीडिया में इस परिसर को मसूद अजहर का जेईएम मुख्यालय बताया जा रहा था। हालांकि, अब इमरान सरकार के मंत्री ने स्पष्ट किया कि यह एक मदरसा है।
PunjabKesari
फवाद चौधरी ने एक वीडियो मेसेज जारी कर घटनाक्रम की सूचना दी। उन्होंने कहा, 'पंजाब प्रांत सरकार ने नैशनल सिक्यॉरिटी काउंसिल (एनएससी) बैठक के दौरान और नैशनल ऐक्शन प्लान (एनएपी) के हिस्से के रूप में यह एक्शन हुआ है। बहावलपुर में मदरसातुल साबिर और जामा-ए-मस्जिद सुभानल्लाह का प्रशासनिक नियंत्रण में लिया गया है। वीडियो संदेश में चौधरी ने कहा कि एनएससी बैठक के दौरान यह तय किया गया कि एनएपी को पूरी तरह से लागू किया जाएगा। इसी योजना पर आगे बढ़ते हुए पंजाब सरकार ने बहावलपुर में एक मदरसे का प्रशासनिक नियंत्रण अपने हाथ में लिया है।
PunjabKesari
इस मदरसे को जैश-ए-मोहम्मद का हेडक्वॉर्टर बताने पर चौधरी ने सारा आरोप भारत पर ही लगा दिया। उन्होंने कहा, 'यही वह मदरसा है जिस पर भारत झूठा प्रचार कर रहा है और आरोप लगा रहा है कि यह जेईएम का मुख्यालय है। इस झूठ से पर्दाफाश करने के लिए पंजाब सरकार मीडिया कर्मियों को मदरसे की यात्रा कराएगी।' पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो न्यूज ने चौधरी के बयान के आधार पर दावा किया कि मदरसे में करीब 700 बच्चे पढ़ते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News