राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस में इस्तीफों को दौर जारी, नाना पटोले ने भी पद छोड़ा

Saturday, Jun 29, 2019 - 05:04 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के समर्थन में इस्तीफों का दौर जारी है। राहुल के समर्थन में शुक्रवार को करीब 140 से ज्यादा पदाधिकारियों ने इस्तीफा दिया था और ये सिलसिला अब भी जारी है। किसान कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, कांग्रेस सचिव और राजस्थान के सह-प्रभारी तरुण कुमार ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद इस्तीफे पर अडिग राहुल गांधी ने पार्टी की युवा इकाई के कुछ वरिष्ठ पदाधिकारियों से मुलाकात के दौरान कहा है कि उन्हें इस बात का दुख है कि उनके पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश के बाद भी कुछ मुख्यमंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं को अपनी जवाबदेही का अहसास नहीं हुआ।

गांधी ने अपने आवास पर बुधवार को भारतीय युवा कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ पदाधिकारियों से मुलाकात की और इस्तीफे देने के निर्णय पर कायम रहने का अपना रुख दोहराया। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह पार्टी प्रमुख नहीं रहते हुए भी सक्रिय भूमिका निभाते रहेंगे। ''राहुल गांधी ने कहा कि वह इस बात से दुखी हैं कि उनके इस्तीफे की पेशकश के बावजूद पार्टी शासित राज्यों के कुछ मुख्यमंत्रियों, महासचिवों, प्रभारियों और वरिष्ठ नेताओं को अपनी जवाबदेही का अहसास नहीं हुआ।


 

 

Yaspal

Advertising