PUBG खेलने के दौरान हुई मौत के बाद सदमे में परिवार, उठी बैन करने की मांग

Saturday, Jun 01, 2019 - 06:38 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मध्यप्रदेश के नीमच जिला मुख्यालय पर गेम ‘पबजी' खेलने के दौरान हुई मौत का सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद अब इस पर प्रतिबंध की मांग उठने लगी है। प्लेयर अननोन्स बैटल ग्राउंड (पबजी) मोबाइल फोन पर खेले जाने वाला गेम है, जो किशोरों के बीच काफी चर्चित है। विदेशी कंपनी द्वारा विकसित यह ऑनलाइन या वीडियो गेम छद्म दुनिया का आभास कराते हुए हिंसा के माध्यम से शत्रुओं पर विजय पाने से जुड़ा हुआ है। 


सदमे में मृतक का परिवार
देश में अपनी तरह का यह विरला मामला नीमच के पटेल प्लाजा के पास का है, जहां 28 मई को फुरकान कुरैशी नाम के एक 16 वर्षीय किशोर की पबजी गेम खेलते हुए अचानक मौत हो गई। फुरकान की मौत से पूरा परिवार सदमे में है। पिता हारून राशिद कुरैशी का कहना है कि वह अपने पुत्र को कई बार इसे नहीं खेलने के लिए कहता था। लेकिन वह सुनता ही नहीं था। कई घंटों मोबाइल फोन पर लगकर यह गेम खेलता रहता था। उन्होंने प्रशासन और सरकार से मीडिया के माध्यम से मांग की है कि इस गेम पर प्रतिबंध लगाया जाए। 


सरकार और प्रशासन को इस पर प्रतिबंध लगाना चाहिएः विधायक
इस बीच मंदसौर जिले के एक विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने फुरकान की मौत पर अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि सरकार और प्रशासन को इस पर प्रतिबंध के लिए तुरंत कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि इस खतरनाक गेम की लत से बच्चे और किशोर बर्बादी के गर्त में जा रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि वे इस गेम पर प्रतिबंध की मांग विधानसभा में भी उठा चुके हैं।

shukdev

Advertising