राजस्थान में शाह ने भरी हुंकार, बोले- अगले चुनाव में बनाएंगे दो तिहाई बहुमत की सरकार

Sunday, Dec 05, 2021 - 05:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गृह मंत्री अमित शाह ने राजस्थान दौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए शाह ने कहा कि भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव में राजस्थान में दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान की जनता से आहृवान करने आया हूं कि यहां की निकम्मी और भ्रष्टाचारी अशोक गहलोत सरकार को मूल समेत उखाड़कर फेक देना है और भाजपा के कमल के निशान वाली सरकार बनाना है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेता सुन लें, 'आपने गरीबी हटाने की जगह, गरीब हटाओ का काम किया था।' गरीबी हटाने का काम 2014 के बाद पूर्ण बहुमत की नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने किया। उन्होंने कहा कि इंदिरा जी ने 70 के दशक में गरीबी हटाओ का नारा दिया था। जब 2014 में मोदी जी आए तब भी गरीबों के पास घर नहीं था, बिजली नहीं थी, करोड़ों माताओं-बहनों के पास गैस कनेक्शन नहीं था, गरीबों के पास शौचालय की व्यवस्था नहीं थी।

गृह मंत्री ने कहा कि सात वर्ष बाद मैं आज कह सकता हूं कि हर गांव में बिजली, हर घर में बिजली पहुंचाने का काम मोदी सरकार ने किया। 11 करोड़ से ज्यादा घरों में शौचालय बनाने का काम मोदी सरकार ने किया। 2 करोड़ से ज्यादा गरीबों के लिए घर बनाएं, 13 करोड़ घरों में गैस कनेक्शन दिया। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने पूरे देश में पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाया, देश में भाजपा शासित राज्य सरकारों ने भी वैट घटाने का काम किया। लेकिन राजस्थान एक ऐसा राज्य है जिसने पेट्रोल-डीजल पर वैट नहीं घटाया है।

 

Yaspal

Advertising