इस शादी में दुल्हन बनी लक्ष्‍मी और दूल्हा बना विष्णु, देखें तस्वीरें

Monday, Oct 09, 2017 - 08:10 PM (IST)

हैदराबाद: इन दिनों थीम बेस्ड वेडिंग लोगों में काफी लोकप्रिय हो रही है। लेकिन आंध्र प्रदेश में एक कपल की शादी की थीम ऐसी थी कि पूरे देश में इसकी चर्चा हो रही है। इस शादी में खुद भगवानों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। दरअसल इस शादी में दूल्‍हा-दुल्‍हन और उनके माता-पिता भगवान जैसे कपड़े पहनकर शरीक हुए। शादी में शामिल हुए सभी मेहमान और बाराती भी देवी-देवताओं की वेष-भूषा में थे। शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।



जहां दुल्‍हन लक्ष्‍मी वेष में तैयार हुई थी वहीं दूल्‍हे ने विष्णु का रूप धारण किया हुआ था। ये शादी आंध्र प्रदेश के तनुकु के निकट मुक्कामला के एक आश्रम के गॉडमैन श्रीधर स्वामी की बेटी की थी। श्रीधर स्वामी ने बताया कि पुराने जमाने में शादियां इसी तरह हुआ करती थी, हमें सनातन परंपराओं का निर्वाहन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने धार्मिक भावनाओं के साथ शादी की हर रस्‍म को निभाया।

 स्‍वामी से जब यह पूछा गया कि उन्‍होंने भगवान थीम का ही चुनाव क्‍यों किया तो उन्‍होंने कहाकि हर शादी में कन्‍यादान के दौरान दुल्‍हन को लक्ष्‍मी के रूप में देखा जाता है। हर कोई दुल्‍हन को देखते हुए अपने दिमाग में लक्ष्‍मी की छवि बनाता है, मैंने अपनी बेटी को लक्ष्‍मी की तरह कपड़े और आभूषण पहना कर उस कल्‍पना को सच कर दिखाया।
 

Advertising