‘गुजरात में दो तिहाई बहुमत से जीतेगी भाजपा, कांग्रेस का सपना नहीं होगा पूरा’

Saturday, Aug 20, 2016 - 12:42 PM (IST)

गांधीनगर: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि गुजरात में अगले साल सत्ता में आने का विपक्षी कांग्रेस का‘ शेखचिल्ली का दिवास्वप्न’पूरा नहीं होगा और भाजपा दो तिहाई बहुमत के साथ फिर से सरकार बनाएगी। शाह ने यह भी कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के पिछले ढाई साल के कामकाज से यह भी साफ हो गया है कि भाजपा केंद्र में भी लंबे समय तक सत्ता में रहेगी। 
 
गुजरात में भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी के समान समारोह को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय कोबा के श्रीकमलम में संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि गुजरात में भाजपा के अलावा किसी अन्य दल का सत्ता में आ पाना संभव नहीं है। उन्होंंने कहा कि 1990 में भाजपा के सत्ता में आने सिलसिला गुजरात से ही शुरू हुआ था और वर्ष 2014 में केंद्र में हमारी सरकार बनने की आधारशिला भी गुजरात में ही रखी गई थी और इसी तर्ज पर वर्ष 201 के आम चुनाव में जीत की नींव अगले साल यहां विधानसभा चुनाव में पार्टी की भारी जीत के जरिए रखी जाएगी।

शाह ने राज्य में भाजपा सरकारों की ओर से किए गए विकास कार्यों का विवरण देते हुए कहा कि वर्ष 2001 में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री के तौर पर पूरी दुनिया को विकास के तौर तरीके सिखाने वाले वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 30 अगस्त को राज्य में सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई परियोजना का उद्घाटन करेंगे जिससे जल की उपलब्ध काफी बढ जाएगी और विकास की नई ऊंचाइयां हासिल की जा सकेंगी। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासनकाल के दौरान गुजरात में हर साल तीन सौ दिन में से 150 दिन कफ्र्यू लगा रहता था जबकि भाजपा के 14 साल के शासन में ऐसा कभी नहीं हुआ। 
Advertising