दिल्लीः 40 लोगों से भरी बस में युवक की हत्या, कोई नहीं आया बचाने (VIDEO)

Saturday, Nov 25, 2017 - 06:34 PM (IST)

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। आश्रम चौक पर आठवीं व दसवीं कक्षा में पढ़ने वाले स्कूली छात्रों ने चलती बस में अपने बड़े छात्र की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। बस में 40 लोग सवार थे। हैरान करने वाली बात तो यह है कि इन यात्रियों से कोई भी उसे बचाने आगे नहीं आया और न ही किसी ने उन आरोपी छात्रों को पकड़ने की कोशिश की। इसके चलते बेखौफ नाबालिग बस उतरकर फरार हो गए। उनके जाने के बाद जब उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यूपी के मुरादाबाद का रहना वाला मृतक
मृतक छात्र आरोपी छात्रों के बैग की तलाशी ले रहा था। उसी दौरान उसकी गर्दन में चाकू घोंप दिया। पुलिस ने छह में से पांच छात्रों को पकड़ लिया है। छठे की तलाश जारी है। आरोपियों के कब्जे से मृतक का मोबाइल बरामद कर लिया गया है। दक्षिण-पूर्व जिला डीसीपी रोमिल बानिया के मुताबिक, हत्या की ये वारदात आश्रम चौक पर गुरुवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे हुई। मूलरूप से उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले का रहने वाला मो. अनास दिल्ली में जाकिर नगर स्थित न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में रहता था।
तलाशी लेने पर एक ने पीछे से गर्दन पर मारा चाकू 
मो. अनास फरीदाबाद, हरियाणा की अल फलाह यूनिवर्सिटी से बीकॉम कर रहा था। गुरुवार दोपहर को कहीं जा रहा था। इसी दौरान स्कूली छात्रों ने उसका मोबाइल निकाल लिया और भागने लगे। अनास उनका पीछा करते-करते 479 रूट की बस में चढ़ गया। बस में मो. अनास ने एक छात्र को पकड़ लिया और थप्पड़ मार दिया। इसके बाद वह उसके बैग की तलाशी लेने लगा। इस दौरान अन्य स्कूली छात्रों ने मो. अनास को पकड़ लिया। जब अनास छात्र के बैग की तलाशी ले रहा था, उसने उसकी गर्दन में चाकू मार दिया। इस दौरान उसे होली फैमिली अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।


मूकदर्शक बनकर तमाशा देखते रहे बस में यात्री
पुलिस ने शुक्रवार शाम को छह में से पांच छात्रों को पकड़ लिया। आरोपी छात्र बदरपुर स्थित सरकारी स्कूल में आठवीं व दसवीं कक्षा में पढ़ते हैं और सभी बदरपुर इलाके के रहने वाले हैं। आरोपियों ने बताया कि वह गुरुवार दोपहर को एकत्रित हुए थे और वारदात के लिए 479 की बस में चढ़ गए थे। आश्रम चौक पर इन्होंने मृतक छात्र का मोबाइल चोरी कर लिया था। आरोपी स्कूली छात्रों ने जिस 479 रूट की बस में हत्या की वारदात को अंजाम दिया है, उस बस में काफी सवारियां थीं लेकिन किसी भी सवारी ने आरोपी छात्रों को पकड़ने की कोशिश नहीं की थी। इसका नतीजा ये हुआ कि आरोपी आसानी से बस से उतरकर भाग गए थे। पांच आरोपी बस के अगले गेट से और छठा पिछले गेट से उतरकर फरार हुआ था। 

यूनिफॉर्म पहनकर वारदात करने वाला गैंग तो नहीं
पुलिस अधिकारियों का ये भी कहना था कि मो. अनास की हत्या करने वाले आरोपी एक गिरोह के सदस्य हो सकते हैं। ये गिरोह स्कूली यूनिफॉर्म पहनकर वारदात को अंजाम देता है। हालांकि आरोपी छात्र बदरपुर में रहते हैं और वहीं के एक सरकारी स्कूल के पढ़ने वाले बताए जा रहे हैं। एेसे में सवाल उठता है कि आरोपी आश्रम चौक पर क्यों आए। साथ ही अगर वह स्कूल छात्र हैं तो उनके बैग में चाकू कहां से आया और क्या वे चाकू बैग में रखकर स्कूल जाते थे। एेसे में अब दिल्ली पुलिस इन्हीं पहलुओं पर जांच करने में जुटी है।

Advertising