46 दिन में इस MLA ने तीन बार बदली पार्टी, कभी कांग्रेस-कभी बीजेपी, फरवरी में फिर...

punjabkesari.in Saturday, Feb 12, 2022 - 02:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कुछ ही दिनों का समय बचा हुआ है। इसी बीच, सियासी उठापठक के बीच नेताओं में दल बदलने की कवायद भी जारी है। उत्तर प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड और त्रिपुरा के बाद पंजाब में ये सिलसिला शुरू हो गया है। पंजाब में दल बदलने का आश्चर्यजनक मामला सामने आया है, जिसमें कांग्रेस विधायक ने 46 दिन के अंदर तीसरी बार पाला बदला है। 

बता दें कि, पंजाब के हरगोंविदपुर से कांग्रेस विधायक बलविंदर सिंह लड्डी ने शुक्रवार को कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ और नेता फतेह जंग सिंह ने बलविंदर को सदस्यता दिलाई। उनके भाजपा जॉइन करने को पार्टा ने 'घर वापसी' बताया।

जानें कब-कब बदला पाला
बलविंदर सिंह ने सबसे पहले 28 दिसंबर 2021 को कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ली थी। लेकिन अभी बीजेपी में आए 6 दिन ही हुए थे कि उन्होंने जनवरी में दोबारा कांग्रेस पार्टी का थामन थाम लिया। इसके बाद फिर उनका मन बदला और उन्होंने 11 फरवरी को फिर से कांग्रेस का साथ छोड़ने का फैसला लिया और बीजेपी के साथ आ गए। 

किस वजह से छोड़ी कांग्रेस
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बलविंदर लड्डा ने कांग्रेस के टिकट पर पिछला चुनाव जीता था। चुनाव घोषणा के बाद उन्होंने दिसंबर में भाजपा की सदस्यता ली तो उन्हें पूरा विश्वास था कि उन्हें बीजेपी से टिकट मिलेगा। लेकिन भाजपा ने टिकट उन्हें न देकर उनकी जगह मंदीप सिंह को प्रत्याशी बना दिया। इस बात से नाराज होकर लड्डी ने फिर पाला बदल लिया और बीजेपी में शामिल हो गए।

कौन हैं बलविंदर सिंह लड्डी
बलविंदर सिंह लड्डी का जन्म 1972 में पंजाब के बटाला में हुआ और वह अब पेशे से बिजनेसमैन हैं। उनकी शुरू से ही राजनीति में रुचि थी। उन्होंने 2012 में श्री हरगोबिंदपुर से विधानसभा चुनाव लड़ा लेकिन शिरोमणी अकाली दल के प्रत्याशी दसराज धुग्गा ने हरा दिया। इसके बाद उन्हें 2017 के विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की और पहली बार विधायक बने। बता दें कि, पंजाब कि 117 विधानसभा चुनावों पर एक चरण में 20 फरवरी को मतदान होगा। 10 मार्च का रिजल्ट घोषित होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News