पाकिस्‍तानी कर रहे PM मोदी  की जमकर तारीफ, बोले- भारतीय प्रधानमंत्री से कुछ सीख लो इमरान खान

Monday, May 02, 2022 - 05:14 PM (IST)

 इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान सरकारी गिफ्ट तोशाखाना से बेचकर  करोड़ों रुपए कमाने के मामले में बुरी तरह ट्रोल हो रहे हैं । विदेशों के पाकिस्तान की जनता भी इस मामले को लेकर इमरान खान और उनकी पत्‍नी बुशरा बीबी की जमकर खिंचाई कर रहे हैं। पाकिस्‍तान की नई सरकार ने खुलासा किया है कि विदेशों से मिले सोने और हीरे के गिफ्ट को बेचकर  इमरान खान ने सरकारी गिफ्ट को तोशाखाना से बेचकर 14 करोड़ 20 लाख रुपये बनाए। इस खुलासे के बाद से ही पाकिस्‍तान में इमरान खान की किरकिरी हो रही है और उन्‍हें भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीख लेने की सलाह दी जा रही है। इस संबंध में पीएम मोदी का एक वीडियो भी पाकिस्‍तानी शेयर कर रहे हैं। 

 

 

पाकिस्‍तान की वरिष्‍ठ पत्रकार वीनगास पीएम मोदी के इस वीडियो पर कहती हैं, 'इमरान खान को यह वीडियो अवश्‍य देखना चाहिए जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि जब उन्‍हें गिफ्ट मिलता है तो वह उसे नहीं रखते हैं। इसकी बजाय वह उसको नीलाम कर देते थे और उससे मिली धनराशि को लड़कियों की शिक्षा के लिए दान कर देते हैं।' पाकिस्‍तानी पत्रकार नसरुल्‍ला मलिक ने भी पीएम मोदी की तारीफ की है। उनके वीडियो के ट्वीट को 2 हजार से ज्‍यादा लोग रीट्वीट कर चुके हैं और 4 हजार से ज्‍यादा लोगों ने लाइक किया है।

 

पाकिस्‍तान‍ियों की ओर से शेयर किए जा रहे पीएम मोदी के एक वीडियो में कहते हैं कि मुझे गुजरात के सीएम रहने के दौरान कई सोने चांदी के गिफ्ट मिलते थे और मैं उसे नहीं लेता था। मैंने सारे गिफ्ट को सरकारी तोशाखाना में जमा करवा दिया। इससे लोग तंग आ गए। मैंने फिर इन गिफ्ट की कीमत लगवाना शुरू किया और बाद में उसे नीलाम कराना शुरू कर दिया। इस नीलामी से जो पैसा मिलता था, उसे लड़कियों की पढ़ाई के लिए दान कर देता था। मैंने 100 करोड़ रुपए से ज्‍यादा   नीलामी से जमा किए और उसे लड़कियों की शिक्षा के लिए दे दिया।

पाकिस्‍तान की शहबाज शरीफ सरकार अब इमरान खान से इन पैसों का हिसाब मांग रही है। इमरान की इस कमाई का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्‍होंने अपने पूरे करियर में 14 करोड़ 10 लाख रुपए कमाए थे, वहीं उन्‍होंने सरकारी गिफ्ट बेचकर 14 करोड़ 20 लाख रुपये की कमाई कर डाली। पाकिस्‍तान को रियासत-ए-मदीना बनाने का वादा करने वाले इमरान खान को उनके इसी भ्रष्‍ट आचरण के लिए पीएम मोदी से सीख लेने की सलाह की सलाह दी जा रही है।
 
 

Tanuja

Advertising