अल्पसंख्यक मुद्दे पर फिर बोले इमरान खान- हम भारत की तरह नहीं करते भेदभाव

Tuesday, Dec 25, 2018 - 09:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत के अंदरूनी मुद्दों में अपनी टांग अड़ाने की आदत से पाकिस्तान बाज नहीं आने वाला है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर अल्पसंख्यक के मुद्दे को लेकर भारत पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हम हर नागरिक के साथ एक जैसा व्यवहार करते हैं न कि भारत की तरह। 


इमरान ने मंगलवार को ट्वीट कर पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद जिन्ना की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने एक लोकतांत्रिक मुल्क बनाया था। हम सुनिश्चित करेंगे कि पाक में अल्पसंख्यकों को बराबर के नागरिक की तरह बर्ताव हो। हालांकि भारत में ऐसा नहीं होता। उन्होंने लगातार दूसरी बार अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर भारत को घेरा है। 


बता दें कि पिछले दिनों भी इमरान खान ने ऐसा ही बयान दिया था जिस पर भारत की तरफ से तीखी प्रतिक्रियाएं आई थी। उन्होंने मॉब लिंचिंग पर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बयान का जिक्र करते हुए कहा था कि हम मोदी सरकार को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों से कैसा बर्ताव किया जाता है। भारत में भी लोग कह रहे हैं कि अल्पसंख्यकों से अन्य नागरिकों जैसा समान व्यवहार नहीं होता। 


इमरान के बयान पर नसीरुद्दीन शाह ने टिप्पणी करते हुए कहा था कि वह पहले अपना घर संभाले।  उन्होंने कहा था कि मुझे लगता है कि इमरान को उन मुद्दों पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है जिसका उससे कोई लेना देना नहीं है। वहीं ओवैसी ने भी उन्हे भारत से सीखने की सलाह दी थी।

vasudha

Advertising