कश्मीर पर इमरान खान ने फिर उगला जहर, कहा- Article 370 की बहाली तक भारत से नहीं होगी बातचीत

Monday, Jan 11, 2021 - 10:09 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कश्मीर मुद्दे पर बार बार फजीहत करवाने के बाद भी पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर का राग अलापना शुरू कर दिया है। विपक्षी दलों के निशाने पर आए इमरान खान का कहहना है कि जब तक भारत जम्मू-कश्मीर का स्वायत्त दर्जा (आर्टिकल 370) बहाल नहीं कर देता, उससे कोई बातचीत संभव नहीं है। 

पाक का किसी के साथ भी शत्रुतापूर्ण संबंध नहीं: इमरान खान
इस्लामाबाद में डिजिटल मीडिया के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत के दौरान भारत के साथ वार्ता की संभावनाओं को लेकर पूछे गए एक सवाल पर इमरान खान ने यह प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर का स्वायत्त दर्जा बहाल होने तक भारत के साथ बातचीत संभव नहीं है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने दावा किया कि भारत को छोड़कर हमारा किसी के साथ भी शत्रुतापूर्ण संबंध नहीं है।  

इमरान खान ने भारत पर लगाया आराेप
इमरान खान ने भारत पर आरोप लगाया कि वह पाकिस्तान को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है। जब तक कश्मीर में पुरानी स्थिति नहीं लौट आती, हम उससे कोई बातचीत नहीं करेंगे। बता दें कि भारत अंतरराष्ट्रीय समुदाय को स्पष्ट रूप से बता चुका है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म किया जाना उसका आंतरिक मामला है। भारत पहले ही पाकिस्तान को वास्तविकता स्वीकार करने और भारत विरोधी तमाम झूठे प्रपंचों से दूर रहने को कह चुका है।

कश्मीर को लेकर बयानबाजी कर चुका है पाक
गौरतलब है कि इमरान खान इससे पहले भी कश्मीर को लेकर बयानबाजी कर चुके हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भी कश्मीर का मुद्दा उठाने का प्रयास किया है, लेकिन हर बार मुंह की खानी पड़ी है।  इमरान खान ने यह भी आरोप लगाया कि भारत ने कश्‍मीर की सैन्‍य घेराबंदी कर दी है। 

vasudha

Advertising