इमरान ने जर्मनी से भारत-अफगान मुद्दे पर की बात

punjabkesari.in Tuesday, Oct 02, 2018 - 06:15 PM (IST)

 इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अफगानिस्तान संकट के शांतिपूर्ण समाधान के महत्व और भारत के साथ संबंधों को लेकर जर्मनी की चांसलर डॉ. एंजेला मर्केल से क्षेत्रीय स्थिति पर बातचीत की है।

पाकिस्तान रेडियो की रिपोर्ट के मुताबिक, श्री खान ने सुश्री मर्केल के साथ फोन पर बातचीत में सभी लंबित समस्याओं के समाधान के लिए भारत के साथ व्यापक वार्ता फिर शुरू करने की जरूरत पर जोर दिया। सुश्री मर्केल ने पाकिस्तान के साथ विभिन्न क्षेत्रों और क्षेत्रीय एवं वैश्विक स्तर पर पारस्परिक हित के मुद्दों पर एक साथ काम करने की इच्छा जताई। डॉ. मर्केल ने द्विपक्षीय संबंध मजबूती बनाने के महत्व पर जोर दिया।

श्री खान ने भी पारस्परिक लाभों, व्यापक-आधार और दीर्घकालिक साझेदारी में जर्मनी के साथ द्विपक्षीय संबंधों के विस्तार के लिए इच्छा जताई। श्री खान ने बताया कि यूरोप में जर्मनी पाकिस्तान का सबसे बड़ा व्यापारिक साझेदार है और दोनों देशों के बीच ऊर्जा और ऑटोमोबाइल क्षेत्र में सहयोग तथा जलविद्युत उत्पादन में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। सुश्री मर्केल ने श्री खान को जर्मनी की यात्रा का निमंत्रण दिया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News