IMA का धरना प्रदर्शन आज, देशभर में बंद रहेंगी OPD सेवाएं (पढ़ें 17 जून की खास खबरें)

Monday, Jun 17, 2019 - 02:03 AM (IST)

नई दिल्ली/जाालंधर (वेब डेस्क): इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने रविवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में हाल में डॉक्टरों पर हमले के विरोध में 17 जून को देश भर में गैर जरूरी स्वास्थ्य सेवाओं को रद्द करने के साथ वह अपनी हड़ताल की दिशा में आगे बढ़ेगा। आउटडोर पेशंट डिपार्टमेंट (ओपीडी) सेवा सहित गैर जरूरी सेवाएं आज सुबह छह बजे से मंगलवार सुबह छह बजे तक 24 घंटे के लिये बंद रहेंगी।

17वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से
सत्रहवीं लोकसभा का पहला सत्र आज शुरू होगा, जिसमें केंद्रीय बजट पारित किया जाएगा और तीन तलाक जैसे अन्य महत्वपूर्ण विधेयक इसमें सरकार के एजेंडे में प्रमुख रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नयी लोकसभा के पहले सत्र की पूर्वसंध्या पर रविवार को सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की।

नवनिर्वाचित सांसदों को आज दिलाई जाएगी शपथ
सत्रहवीं लोकसभा के लिए चुनकर आये सदस्यों को आज शपथ दिलाई जाएगी और सदन में इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गयी है। इसके साथ ही प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में भारतीय जनता पार्टी की पूर्णबहुमत वाली सरकार अपनी दूसरी पारी शुरू कर लेगी। भाजपा को लोकसभा चुनाव में 303 सीटें मिली हैं। भाजपा के वीरेंद्र कुमार को अस्थायी अध्यक्ष बनाया गया है और वह नव निर्वाचित सदस्यों को सदन की सदस्यता की शपथ दिलाएंगे।

खेल
क्रिकेट : वैस्टइंडीज बनाम बंगलादेश (विश्वकप-2019)

हॉकी : एफ.आई.एच. महिला सीरीज फाइनल्स-2019
गोल्फ : यू.एस. ओपन गोल्फ टूर्नामैंट-2019

 

Yaspal

Advertising