IGP ट्रैफिक ने पुलिस की छवि को किया खराब , सोशल मीडिया पर चढ़ा दी गलत फोटो

Friday, Mar 23, 2018 - 11:43 AM (IST)

श्रीनगर : पुलिस महा निरीक्षक (आई.जी.पी.) ट्रैफिक बसंत रथ का चेहरा आज उस समय लाल हो गया जब उन्होने अनजाने में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की जिसमें पुलिस की एक गाड़ी को ट्रैफिक पुलिस की क्रेन से खींचते ले जाते हुए दिखाया गया। इस तस्वीर को कैप्शन ‘महिलाओं और सज्जनों कानून के सामने समानता’ के साथ शेयर किया गया। हालांकि, तस्वीर को पहले यूजर्स से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली लेकिन बाद में पुलिस द्वारा यह स्पष्ट किए जाने, कि वाहन को स्थानीय पुलिस स्टेशन के अनुरोध पर ट्रैफिक विभाग द्वारा क्रेन से खींचा गया, के बाद यह एक मजाक बन कर रह गया। 


ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने वाले आई.जी. रथ ने उनके फेसबुक प्रोफाइल पर तस्वीर पोस्ट की जिसमें पुलिस स्टेशन कोठीबाग की एक गाडी को ट्रैफिक पुलिस की क्रेन से खींचते हुए दिखाया गया। सबको लगा कि ट्रैफिक निमयों का उल्लंघन करने वाली पुलिस को भी नहीं बख्शा गया। इसी दौरान तस्वीर के वायरल होने के बाद निर्दलीय विधायक इंजी. रशीद सहित कई यूजर्स ने इस कार्रवाई के लिए बसंत रथ की सराहना की। सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीर की सभी की तरफ से प्रशंसा की गई। 


हालांकि, सोशल मीडिया पर बसंत रथ के वर्चस्व के तुरन्त बाद पुलिस स्टेशन कोठीबाग ने तस्वीर को लेकर स्पष्ट किया कि ट्रैफिक पुलिस ने उनके किसी भी वाहन को क्रेन से लिफ्ट नहीं किया। इसके बजाय ट्रैफिक पुलिस से अनुरोध किया गया था कि वाहन में कुछ तकनीकी खराबी आने पर क्रेन की व्यवस्था की जाए। एस.एच.ओ. कोठीबाग ने कहा कि पुलिस ने किसी भी नियम या कानून का उल्लंघन नहीं किया लेकिन ट्रैफिक पुलिस से उनके वाहन में तकनीकी खराबी के बाद सर्विस के लिए कार गैरेज शिफ्ट करने का अनुरोध किया था। 

बसंत रथ ने मांगी माफी
इसी बीच अपनी गलती को स्वीकार करते हुए बसंत रथ ने ट्वीटर पर ट्वीट किया कि दोस्तों, यह एक गलती थी। मेरी गलती। मुझे पहले जानकारी को सत्यापित करना चाहिए थे। पुलिस स्टेशन के वाहन का चालान नहीं किया गया। और मैं अपने किसी भी ट्वीट या फेसबुक पोस्ट को डिलीट नहीं करने वाला हूं। मैं जवाबदेह हूं। मैं हमेश जवाबदेह रहूंगा। 
 

Punjab Kesari

Advertising